Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

समुद्री सीमा पर ड्रग्स की बड़ी जब्ती: संदिग्ध गिरफ्तारी और भारत की कड़ी कार्रवाई

                समुद्री सीमा से ड्रग्स की अब तक की सबसे बड़ी जब्ती, संदिग्ध पाकिस्तानी-ईरानी नागरिक गिरफ्तार

नई दिल्ली, ब्यूरो रिपोर्ट 

भारतीय नौसेना ने कहा कि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के साथ नौसेना ने लगभग 3300 किलोग्राम प्रतिबंधित मादक पदार्थ ले जा रहे एक शकनाक नौका को पकड़ लिया। भारतीय नौसेना, स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) और अंतर्राष्ट्रीय समुद्री सीमा रेखा (आईएमबीएल) के साथ मिलकर गुजरात के आतंकवादी रोधी दस्ते ने मंगलवार को अरब सागर में एक संयुक्त अभियान चलाया। 


उस समय एक ईरानी नाविक और उसके चालक दल के पांच सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया गया। अधिकारियों का संदेह है कि यह लोग ईरान या पाकिस्तान से हो सकते हैं। 3300 किलोग्राम से अधिक मूल्यवान मादक पदार्थ उनके पास से बरामद हुआ।  संघीय मादक पदार्थ रोधी एजेंसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि एनसीबी और अन्य संस्थाओं ने मादक पदार्थों की तस्करी का एक और वैश्विक नेटवर्क खोला है। 


देश में अब तक की सबसे अधिक अपतटीय जब्ती की है। नाव पर गिरफ्तार किए गए पांच लोगों में से कुछ के ईरानी या पाकिस्तानी नागरिक होने का शक है। एनसीबी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि उन्हें कोई राष्ट्रीयता का दस्तावेज नहीं मिला है। भारतीय नौसेना ने कहा कि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के साथ भारतीय नौसेना ने एक शकनाक नौका को पकड़ लिया, जो लगभग 3300 किलोग्राम प्रतिबंधित मादक पदार्थ ले जा रहा था: 3089 किलोग्राम चरस, 158 किलोग्राम मेथामफेटामाइन और 25 किलोग्राम मॉर्फिन। अबतक पकड़ा गया मादक पदार्थ है। भारतीय बंदरगाह पर पुलिस अधिकारियों को पकड़ी गई नौका, चालक दल और प्रतिबंधित सामग्री भी सौंप दी गई है।







 


Post a Comment

0 Comments

टकारला में खेत में पड़ा पशुचारा (तूड़ी) जलकर राख