Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

धर्मशाला मे 12 साल बाद चेन्नई और पंजाब का संघर्ष

                                        चन्नेई और पंजाब धर्मशाला में 12 साल बाद मिलेंगे

काँगड़ा , ब्यूरो रिपोर्ट 

पंजाब की टीम एक दशक बाद धर्मशाला में आईपीएल मैच में चेन्नई सुपर किंग और रॉयल चैलेंजर बंगलूरू से भिड़ेगी। 5 मई को पंजाब चेन्नई सुपर किंग से मुकाबला करेगा और 9 मई को रॉयल चैलेंजर बंगलूरू से। चेन्नई की टीम ने अब तक धर्मशाला में पंजाब से दो मैच खेले हैं और रॉयल चैलेंजर ने एक मैच खेला है। 


18 अप्रैल 2010 को पंजाब और चेन्नई ने आईपीएल मैच खेला। इस मुकाबले में धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग ने पंजाब को छह विकेट से हराया। मैच में पंजाब ने तीन विकेट पर 192 रन बनाए। चेन्नई ने मैच में दो गेंद शेष रहते 193 रन बनाकर जीत हासिल की थी। चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने इस मैच में 54 रनों की नाबाद पारी खेली थी। 17 मई 2012 को पंजाब और चेन्नई का आईपीएल मैच फिर से हुआ। 


पंजाब ने चेन्नई को छह विकेट से हराया। वहीं 17 मई 2011 को रॉयल चैलेंजर बंगलूरू और पंजाब का मैच हुआ। इसमें पंजाब ने 20 ओवरों में 232 रन बनाए। इस मैच में विराट कोहली की टीम सिर्फ 121 रनों पर सिमट गई थी। पंजाब के कप्तान एडम गिलक्रिस्ट ने इसमें 55 गेंदों में 106 रन की पारी खेली। अब रॉयल चैलेंजर और चेन्नई की टीम एक बार फिर से आईपीएल सीजन-17 में आमने सामने होंगे। चेन्नई और आरसीबी के कप्तान इस बार टीम में होंगे, लेकिन पंजाब के कप्तान शिखर धवन हैं। 


वहीं टीमों में नए खिलाड़ी भी बल्लेबाजी और गेंदबाजी करते हुए दिखाई देंगे। अब तक धर्मशाला में आईपीएल के 11 मुकाबले खेले गए हैं। पंजाब ने इसमें केवल पांच मुकाबलों में जीत हासिल की है। एचपीसीए के सचिव अवनीश परमार ने कहा कि पंजाब की टीम 12 साल बाद चेन्नई सुपर किंग धर्मशाला में और आरसीबी की टीम 13 साल बाद आमने सामने होगी। उनका कहना था कि दोनों मुकाबले दिलचस्प होंगे। 


वीरवार को धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन की अपैक्स काउंसिल की बैठक होगी। इसमें संघ के घरेलू क्रिकेट सीजन और मई में धर्मशाला में होने वाले आईपीएल मैचों की तैयारियों पर चर्चा भी होगी।एचपीसीए के अध्यक्ष आरपी सिंह, सचिव अवनीश परमार, उपाध्यक्ष अमिताभ शर्मा, कोषाध्यक्ष विक्रम सिंह और संयुक्त सचिव विशाल शर्मा के अलावा अपैक्स काउंसिल के सदस्य इस त्रैमासिक बैठक में उपस्थित रहेंगे। बैठक दोपहर 12 बजे से प्रातः 1 बजे तक चलेगी। इसमें सदस्य क्रिकेट सीजन पर विचार होगा। वहीं पूर्ववर्ती टूर्नामेंट की रिपोर्ट भी होगी। एचपीसीए के सचिव अवनीश परमार ने बताया कि अपैक्स काउंसिल की बैठक वीरवार को होगी। इसमें मैच की तैयारियों और क्रिकेट सीजन पर चर्चा होगी।

Post a Comment

0 Comments

सतलुज दरिया के तेज बहाव में एक बच्ची हुई दुर्घटना की शिकार