Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

पुलिस द्वारा अवैध कटान मामला मे छह वनकाटू की गिरफ्तारी

                    गैरकानूनी कटान का मामला, छह वनकाटू गिरफ्तार, लाखों रुपये की लकड़ी भी बरामद

चम्बा, ब्यूरो रिपोर्ट 

सरनी जंगल में देवदार का अवैध कटान करने वाले छह वन काटुओं को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जंगल में देवदार के दो पेड़ों की लकड़ी भी मिली है। वन काटुओं ने लकड़ी झाड़ियों में छिपाकर स्लीपर और कड़ियां बनाईं। इसके दरवाजे और खिड़की बनाए गए थे, जो महंगे थे। 


माना जाता है कि इस लकड़ी की कीमत लगभग पांच लाख रुपये है। वन विभाग ने देवदार के पेड़ों के अवैध कटान की शिकायत दर्ज करवाई, जिसके बाद पुलिस ने वन विभाग की एक टीम को जंगल में जांच शुरू कर दी। शुरूआती जांच में पुलिस टीम ने जंगल में काटे गए कुछ पेड़ों की लकड़ी बरामद की थी। 


पुलिस ने मामले में वन विभाग की टीम और आसपास के लोगों से भी पूछताछ की। इस दौरान अवैध कटान मामले में कुछ लोगों का नाम सामने आया। इन लोगों को गिरफ्तार करके पुलिस ने गहन जांच की। मंगलवार शाम को पुलिस ने पूरी लकड़ी काट ली। इस लकड़ी को जंगल से दूर झाड़ियों में वन काटुओं ने छिपा रखा था। यह लकड़ी स्लीपर नहीं, बल्कि खिड़की दरवाजे बनाने वाली लकड़ी से बनाई गई थी। 


देवदार के पेड़ों को काटने के आरोप में दो लोगों को पुलिस और वन विभाग की एक टीम ने गिरफ्तार कर लिया। उनके जरिए छिपाई गई लकड़ी भी बरामद की गई। छह वन काटुओं को पुलिस ने मामला दर्ज कर नोटिस देकर छोड़ दिया है। इस मामले में पुलिस क्या करेगी? वन विभाग ने सरनी जंगल में अवैध कटान की शिकायत दर्ज करवाई थी, जिसमें छह लोग गिरफ्तार किए गए हैं, पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव ने बताया। आगे की जांच जारी है।


Post a Comment

0 Comments

शुरतंग नाले में भूस्खलन की चपेट में आई घटना