Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

दौलतपुर चौक रेलवे स्टेशन के लिए 43 करोड़ मंजूर

                                              केंद्र ने दौलतपुर चौक रेलवे स्टेशन की मरम्मत के लिए 43 करोड़ रुपये मंजूर किए
हमीरपुर, ब्यूरो रिपोर्ट

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण और युवा एवं खेल मामलों के मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने बताया कि दौलतपुर चौक रेलवे स्टेशन (डीएलपीसी) में 43 करोड़ से अधिक के विकास और सुधार कार्यों को केंद्रीय सरकार ने मंजूरी दी है। विकास कार्यों में दौलतपुर चौक रेलवे स्टेशन में रोलिंग स्टॉक के रखरखाव को बेहतर बनाने के लिए एक नया कांप्लेक्स और नई कवर्ड वाशिंग लाइन बनाया गया है। 


केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव को इस अनुमोदन के लिए धन्यवाद दिया है। अनुराग ठाकुर ने कहा कि वह प्रदेश में कनेक्टिविटी सुविधाओं को सुधारने की कोशिश करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी राज्य में बेहतर कनेक्टिविटी बनाने के लिए हर प्रयास किया है। केंद्र सरकार पूरी तरह से प्रदेश में रेल सेवाओं का विस्तार करने और कनेक्टिविटी की कोई समस्या नहीं होने के लिए काम कर रही है।


 विधानसभा वर्ष 2023–24 के लिए राज्य में रेलवे निर्माण के लिए 1,838 करोड़ रुपये मंजूर किए गए हैं। साल 2022-2023 के बजट में सामरिक महत्व की भानुपल्ली-बिलासपुर-बेरी रेलवे को 1,000 करोड़ रुपये, चंडीगढ़-बद्दी रेलवे को 450 करोड़ रुपये और नंगल-तलवाड़ा रेलवे को 452 करोड़ रुपये मंजूर किए गए हैं। उनका कहना था कि मोदी सरकार ने हिमाचल प्रदेश को नई रेलगाड़ियों की मंजूरी, चुरारू-तकराला-अंबाला कैंट-दौलतपुर चौक पैसेंजर स्पेशल ट्रेन और राय मैहतपुर-सहारनपुर-ऊना हिमाचल पैसेंजर एक्सप्रेस सहित महत्वपूर्ण ट्रेनों का स्टॉपेज दिया है।



Post a Comment

0 Comments

फिर शातिरों ने चली चाल एक युवक से तीन लाख की धोखाधड़ी