Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सडीएम कार्यालय में हर फाइल का तुरंत निपटारा सिर्फ 72 घंटे में

                                अब हर फाइल को एसडीएम कार्यालय में 72 घंटे में निपटाया जाएगा।

मंडी , ब्यूरो रिपोर्ट 

अब एसडीएम सदर मंडी के कार्यालय में कोई फाइल तीन दिनों से अधिक समय तक लंबित नहीं रहेगी। संबंधित कर्मचारी को हर आवेदन या फाइल को 72 घंटों के भीतर निपटाना होगा। किसी कर्मचारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी अगर वह कोताही करता है। एसडीएम सदर ओम कांत ठाकुर ने इस कार्यालय आदेश को जारी किया है।


एसडीएम सदर ने पाया कि उनके कार्यालय में बहुत सी ऐसी फाइलें हैं जो पिछले कुछ महीनों से पेंडिंग चल रही हैं और संबंधित कर्मचारी भी उनपर कोई गंभीरता नहीं दिखा रहे थे। ऐसे में लोग एसडीएम कार्यालयों के चक्कर लगाते रहते थे। जिससे उनका धन और समय बर्बाद हुआ। आईएएस अधिकारी ओम कांत ठाकुर ने इस बात को ध्यान में रखते हुए कार्यालय में एक व्यवस्था लागू की, जिसके तहत कोई भी फाइल या आवेदन 72 घंटों के भीतर निपटाया जाएगा।


 यह समय सीमा आरटीआई और कुछ अन्य ऐसी सेवाओं पर निर्धारित नहीं है। यह बहुत समय लेता है। क्योंकि उनका समय सीमा पहले से ही तय है साथ ही, एसडीएम सदर ने तीन दिनों में अपने कार्यालय में लंबे समय से लंबित पड़ी 150 से अधिक फाइलों का पूरा निपटारा किया है। लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए, एसडीएम सदर आईएएस अधिकारी ओम कांत ठाकुर ने कहा। लोगों को समयबद्ध सुविधा देना जिम्मेदारी है। कार्यालय में आने वाली हर फाइल, आवेदन और अन्य पत्रों को 72 घंटों के भीतर निपटाने को कहा गया है। लोगों को बेहतर सुविधा मिलने की उम्मीद है। 



Post a Comment

0 Comments

सतलुज दरिया के तेज बहाव में एक बच्ची हुई दुर्घटना की शिकार