Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

बर्फबारी में अटल टनल, छोटे वाहनों की आवाजाही बंद

                        हिमाचल प्रदेश में अटल टनल में बर्फबारी की वजह से छोटे वाहनों की आवाजाही बंद है; NH-5 खनेरी के पास अवरुद्ध; ऊना में वर्षा 

शिमला , ब्यूरो रिपोर्ट

हिमाचल प्रदेश में आज और कल भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से परिवर्तन होगा। मौसम छह मार्च तक खराब रहेगा। शुक्रवार और शनिवार को हिमाचल प्रदेश के सात जिलों में भारी बारिश-बर्फबारी का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।  


पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से मौसम में यह परिवर्तन होने का अनुमान है। शिमला मौसम विज्ञान केंद्र ने कहा कि 1 मार्च से 3 मार्च तक राज्य में बारिश और बर्फबारी होगी।  चार और पांच मार्च को मौसम मध्य और उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में खराब रह सकता है। छह मार्च को फिर कई जगह बारिश और बर्फबारी होने की उम्मीद है। फिर से मौसम बिगड़ गया है। 


शुक्रवार सुबह से अटल टनल में बर्फबारी होने लगी है। इसलिए मनाली-लेह रोड पर छोटे वाहनों का प्रवेश बंद है। फिलहाल, फोर-टू-फोर वाहनों की आवाजाही जारी है। रोहतांग, गुलाबा, कोठी, मढ़ी और अन्य स्थानों में भी बर्फबारी शुरू हो गई है। निचले क्षेत्रों में हल्की बरिश हो रही है। 


रामपुर जिले में खनेरी के पास पांच राष्ट्रीय राजमार्ग बंद है। भूस्खलन और पेयजल लाइनों की क्षति से वाहनों के पहिए जाम हैं। शुक्रवार सुबह से यातायात बंद होने से सड़क पर वाहनों की लंबी कतारें लगी हुई हैं। आवाजाही करने में हजारों लोग परेशान हैं। एनएच प्राधिकरण मशीन एनएच को बहाल करने में लगी है।


Post a Comment

0 Comments

लकड़ीनुमा स्लेटपोश में दस कमरों का घर जलकर राख