Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

कांग्रेस द्वारा पैनल के संभावित लोकसभा प्रत्याशियों के लिए फिर सर्वे

                कांग्रेस एक नाम चुनने के लिए पैनल के संभावित लोकसभा प्रत्याशियों का फिर सर्वे करेगी

शिमला , ब्यूरो रिपोर्ट 

हिमाचल प्रदेश में लोकसभा प्रत्याशी चुनने के लिए कांग्रेस एक बार फिर सर्वे करवाएगी। दिल्ली में पूर्व रेल राज्य मंत्री भक्त चरणदास की अध्यक्षता में हुई स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में सर्वे में सर्वाधिक अंक पाने वालों को टिकट देने पर सहमति बनी। 


प्रदेश में आखिरी चरण के लोकसभा चुनावों के कारण हिमाचल कांग्रेस ने अभी और विचार करने का निर्णय लिया है। मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू, उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह और प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ल भी स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में मौजूद रहे। कांग्रेस, दूसरी ओर, आगामी दिनों में विधानसभा के छह उपचुनावों के लिए प्रत्याशियों का चयन करेगी। 


लोकसभा प्रत्याशी चुने जाएंगे इससे पहले। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने बताया कि मंगलवार को स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में कांगड़ा, शिमला, मंडी और हमीरपुर संसदीय सीटों से संभावित प्रत्याशियों पर व्यापक चर्चा हुई। बैठक में प्रदेश कांग्रेस की चुनाव समिति ने शार्टलिस्ट किए गए संभावित प्रत्याशियों के नाम पेश किए। बैठक ने निर्णय लिया कि शार्टलिस्ट किए गए नामों को लेकर क्षेत्र से सर्वे करवाया जाएगा। 


केंद्रीय चुनाव समिति से सिफारिश की जाए कि सर्वोच्च पद पर रहने वालों को टिकट मिलेगा। हिमाचल प्रदेश का चुनाव अंतिम चरण में है, मुख्यमंत्री सुक्खू ने बैठक में कहा। ऐसे में प्रत्याशियों को कुछ समय और विचार करना पड़ता है। प्रतिभा सिंह ने कहा कि अब प्रत्याशियों को प्रदेश की बदली हुई राजनीतिक स्थिति पर विचार करके चुना जाएगा।



Post a Comment

0 Comments

लकड़ीनुमा स्लेटपोश में दस कमरों का घर जलकर राख