Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

जसूर सब्जी मंडी को जल्द ही नई पार्किंग मिलेगी।

                                                जसूर कृषि मंडी में जल्द ही नई पार्किंग मिलने की उम्मीद है। 

काँगड़ा, ब्यूरो रिपोर्ट

सब्जी मंडी जसूर को जल्द ही नई पार्किंग मिलने की उम्मीद है। इसके लिए टेंडर प्रक्रिया पूरी होने पर प्रगति हो रही है। फील्ड मार्शल सत महाजन द्वारा चार दशक पहले जसूर सब्जी मंडी की स्थापना की गई थी। 


वर्तमान में सब्जी मंडी का कारोबार कई गुना बढ़ गया है और यह उपमंडल नूरपुर के किसानों के लिए अपने उत्पाद खरीदने और बेचने का एक महत्वपूर्ण स्थान बन गया है. लेकिन जून और जुलाई में, इस जनपद में उत्पादित आम की विभिन्न किस्मों को खरीदने के लिए फल कारोबारी पंजाब, हरियाणा दिल्ली और जम्मू कश्मीर से आढ़ती यहां आते हैं।


वाहनों की भीड़ एनएच की सड़क तक पहुंचती है। जब सीजन में बहुत से वाहन इंतजार में खड़े होते हैं, तो यातायात बहुत बाधित होता है। सब्जी मंडी में पार्किंग स्थल की पर्याप्त कमी के कारण सिर्फ दस प्रतिशत वाहन अंदर जा सकते हैं। जबकि 90% वाहन अपने सामान की आपूर्ति के लिए एनएच पर खड़े होने को मजबूर हैं। ऐसे में यहां इस पार्किंग के निर्माण से काफी राहत मिलेगी। वर्तमान बजट सत्र में सदन में जसूर कृषि मंडी में पार्किंग की समस्या का मुद्दा उठाया गया था। सांसद ने बताया कि 1800 मीटर भूमि पार्किंग के लिए दी जा रही है। इसके लिए भी टेंडर लगाए गए हैं।






Post a Comment

0 Comments

प्रदेश में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी