Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने चुनाव प्रचार में सबसे कम खर्च कर विधायक बने थे

                                                      विधायक सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने चुनाव प्रचार में सबसे कम पैसा खर्च किया था।

चम्बा , ब्यूरो रिपोर्ट   

मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने विधायक बनने में सबसे कम खर्च किया है। एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉमर्स (एडीआर) ने चुनाव में कम और अधिक धन खर्च करने वाले विधायकों की एक सूची जारी की है।  चंबा सदर के विधायक नीरज नैय्यर कम खर्च करने के मामले में सीएम  सुक्खू के बाद दूसरे स्थान पर हैं। 


वर्तमान विपक्ष के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सबसे अधिक धन खर्च करने वाले विधायकों की सूची में तीसरे स्थान पर हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार, सुक्खू ने 2022 के विधानसभा चुनाव में 11 लाख रुपये खर्च किए हैं। चुनाव प्रचार में चंबा सदर के विधायक नीरज नैय्यर ने बारह लाख रुपये खर्च किए हैं।


2022 के चुनाव में पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने चुनाव प्रचार में लगभग 35 लाख रुपये खर्च किए हैं। वह विधायकों की सूची में सबसे अधिक खर्च करने वालों में तीसरे स्थान पर हैं। भाजपा विधायक बलवीर सिंह वर्मा सबसे अधिक धन खर्च करते हैं। चुनाव के दौरान उन्होंने 36 लाख रुपये खर्च किए हैं। 


डॉ. विपिन सिंह परमार, एक भाजपा विधायक, दूसरे स्थान पर हैं। उसने चुनाव में 36 लाख रुपये खर्च किए हैं। भाजपा के आठ विधायक सबसे अधिक व्यय करने वाले टॉप टेन विधायकों में हैं। कांग्रेस के केवल दो विधायक हैं। एडीआर (एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉमर्स) ने यह रिपोर्ट दी है। 


Post a Comment

0 Comments