Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

जिले में लोकसभा चुनाव को लेकर धारा 144 लागू

                                                जिले में धारा 144 लागू होने पर 2083 पोलिंग स्टेशन बनाए गए।

शिमला , ब्यूरो रिपोर्ट  

धारा 144 जिले में लागू रहेगी, जिला निर्वाचन अधिकारी शिमला अनुपम कश्यप ने बताया। चुनाव के दौरान कानून व्यवस्था कायम रखने के लिए, उन्होंने संबंधित पुलिस थानों में गोला-बारूद और शस्त्रों को जमा करने के निर्देश दिए। 13 लाख 32 हजार 289 मतदाता शिमला संसदीय सीट पर अपना मत देंगे। 


शिमला, सिरमौर और सोलन के मतदाता इसमें शामिल हैं। यह जानकारी जिला निर्वाचन अधिकारी शिमला अनुपम कश्यप ने दी। उनका कहना था कि भारत निर्वाचन आयोग ने चुनावों की घोषणा के साथ आदर्श आचार संहिता लागू की है। चुनाव को लेकर जिले में धारा 144 लागू रहेगी, निर्वाचन अधिकारी अनुपम कश्यप ने कहा।  चुनाव के दौरान कानून व्यवस्था कायम रखने के लिए, उन्होंने संबंधित पुलिस थानों में गोला-बारूद और शस्त्रों को जमा करने के निर्देश दिए। 


शिमला लोकसभा चुनाव क्षेत्र में 13,32,289 मतदाता हैं, जैसा कि बताया गया है। इसके अलावा शिमला में 902 पोलिंग स्टेशन, सोलन में 592 और सिरमौर में 589 हैं। चुनाव आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने पर लोग टोल फ्री नंबर 1950 पर शिकायत कर सकते हैं। उन्होंने जनता से अपील की है कि चुनाव के मद्देनजर सोशल मीडिया पर कोई गलत पोस्ट नहीं पोस्ट करें। अतिरिक्त उपायुक्त अभिषेक वर्मा, अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी (प्रोटोकॉल) ज्योति राणा और निर्वाचन तहसीलदार राजेंद्र शर्मा इस दौरान उपस्थित थे। 



Post a Comment

0 Comments

बिलासपुर में हादसा, खाई में गिरी कार