Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

कांग्रेस द्वारा इस्तीफों पर जांच की मांग

                            कांग्रेस ने निर्दलीय विधायकों को नोटिस दिया, इस्तीफों पर जांच मांगी

शिमला , ब्यूरो रिपोर्ट 

मंत्रियों और कांग्रेस विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष से तीनों निर्दलीय विधायकों के इस्तीफों के कारणों की जांच करने की मांग की है। विधानसभा सचिवालय ने निर्दलीय विधायकों केएल ठाकुर, होशियार सिंह और आशीष शर्मा को 10 अप्रैल तक उत्तर देने के लिए नोटिस भेजा है, जो विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने देखा है।


शिकायत में इन पर आरोप लगाया गया है कि उन्हें इस्तीफे देने के लिए हेलिकाप्टर में लाया गया था, जिसमें भाजपा के वरिष्ठ नेता भी मौजूद थे। उनका दावा था कि लोगों ने इन्हें पांच साल के लिए चुना है। भाजपा ने उन पर दबाव डाला और इस्तीफा दे दिया। शुक्रवार को तीन निर्दलीय विधायकों—हमीरपुर से आशीष शर्मा, देहरा से होशियार सिंह और नालागढ़ से केएल ठाकुर—ने राज्यसभा चुनाव में भाजपा के पक्ष में मतदान करने के बाद विधायक पद से इस्तीफा दे दिया। 


मंत्री और कांग्रेस विधायकों का दावा है कि तीनों ने शुक्रवार को नई दिल्ली से हेलिकाप्टर में शिमला पहुंचकर विधानसभा सचिव को इस्तीफे सौंपे। बाद में ये निर्दलीय विधायक राज्यपाल से मिले और विधानसभा अध्यक्ष को भी इस्तीफा दे दिया। उस दौरान भाजपा के अन्य नेताओं के अलावा नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर भी उनके साथ रहे। जयराम ठाकुर भी तीनों निर्दलीय विधायकों के साथ दिल्ली वापस चला गया। 


मंत्री जगत सिंह नेगी, रोहित ठाकुर, अनिरुद्ध सिंह, विक्रमादित्य सिंह, मुख्य संसदीय सचिव संजय अवस्थी और विधायक संजय रतन ने विधानसभा अध्यक्ष से शिकायत की है। मुख्य संसदीय सचिव संजय अवस्थी ने कहा कि इस्तीफे देने से पहले निर्दलियों को हेलिकाप्टर से शिमला लाए जाने और भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के साथ होने से उनके राजनीतिक दबाव में इस्तीफा देने का संकेत मिलता है। शिकायत की गंभीरता के कारण जांच की मांग की गई है। वहीं, विधानसभा सचिव यशपाल शर्मा ने शिकायत को दर्ज करने और 10 अप्रैल तक स्थिति को स्पष्ट करने का अनुरोध किया है।


Post a Comment

0 Comments

 परमवीर चक्र विजेता कैप्टन विक्रम बतरा वन बिहार ( वन वाटिका) का काम कव शुरू होगा