Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

कुमारहट्टी के मेडिकल कालेज में छात्रा से रैगिंग, पीजी कर रही छात्रा ने सीनियर पर लगाए उत्पीडऩ के आरोप

                                      कालेज प्रबंधन के कार्रवाई न करने पर पुलिस को दी शिकायत

मंडी,ब्यूरो रिपोर्ट 

कुमारहट्टी स्थित एक मेडिकल कालेज में पीजी कर रही एक छात्रा के साथ सीनियर द्वारा रैगिंग करने और मानसिक व शारीरिक रूप से परेशान करने का मामला सामने आया है। प्रबंधन से बार-बार शिकायत करने के बाद भी कोई कार्रवाई न करने पर अब पीडि़ता ने धर्मपुर थाना में अपनी सीनियर के खिलाफ शिकायत दी है। शिकायत में पीडि़ता ने उसके साथ धक्का-मुक्की करने व धक्का लगने से सिर पर भी चोट आने की कही है। 

पुलिस ने शिकायत के आधार पर एंटी रैगिंग एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार पंजाब निवासी एक महिला डाक्टर ने धर्मपुर थाना में दी अपनी शिकायत में बताया कि वह मेडिकल कालेज में पीजी ईएनटी की छात्रा है। उसकी एक सीनियर महिला डाक्टर लगातार इसे मानसिक व शारीरिक तौर पर परेशान करती हैइस बारे में इसने कई मर्तबा प्रबंधन को भी बताया और शिकायत पत्र भी दिया। प्रबंधन द्वारा मामले की छानबीन तो की गई, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। इससे असंतुष्ट पीडि़ता ने अब धर्मपुर थाना में रिपोर्ट दर्ज करवाई है। 

उसने बताया कि गत 23 फरवरी, 2024 को भी इसकी सीनियर डाक्टर द्वारा इसके साथ रैङ्क्षगंग की और मौखिक व शारीरिक रूप से परेशान किया गया। पीडि़ता ने शिकायत में बताया कि उसे धक्का भी मारा गया, जिससे उसका सिर दीवार पर लगा और वह नीचे गिर गई। उसने बताया कि कालेज की संबंधित कमेटी ने उसकी शिकायत पर जांच तो की, लेकिन सीनियर के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई, जिससे वह संतुष्ट नहीं है। पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया है।




Post a Comment

0 Comments

सतलुज दरिया के तेज बहाव में एक बच्ची हुई दुर्घटना की शिकार