Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

चार दिवसीय राष्ट्रीय होली मेला सुजानपुर में शुरू

                        राज्यपाल ने बतौर मुख्य अतिथि चार दिनों का राष्ट्रीय होली मेला सुजानपुर में शुरू किया

हमीरपुर, ब्यूरो रिपोर्ट 

शनिवार को हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिले के उपमंडल सुजानपुर में चार दिवसीय प्रसिद्ध राष्ट्रीय होली मेले का विधिवत उद्घाटन हुआ। मेले का शुभारंभ राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल और उनकी पत्नी ज्योति शुक्ल ने किया।



हमीरपुर पहुंचने पर राज्यपाल को उपायुक्त एवं मेला कमेटी अध्यक्ष अमरजीत सिंह, उपमंडल अधिकारी डॉक्टर रोहित शर्मा और अन्य प्रशासनिक अधिकारियों ने भव्य स्वागत किया। तब राज्यपाल ने मेले की शोभायात्रा जलेब को रिबन काटकर हरी झंडी दिखाई। मुख्य अतिथि को शोभायात्रा की अगवाई करते हुए जिला प्रशासन ने सुजानपुर मध्य बस स्टैंड के पास पुलिस सहायता कक्षा के पास पगड़ी रसम दी। 


यहां पगड़ी पहनाकर मुख्य अतिथि को सम्मानित किया गया। बस स्टैंड पर खड़ी प्राचीन झांकियों में मुख्य अतिथि ने पूजा-अर्चना की। जिला प्रशासन की ओर से मथुरा वृंदावन से आमंत्रित कलाकारों ने इस दौरान होली मेले की शोभायात्रा को चार चांद लगाया। इसके बाद वे पैदल मार्च करके मेले की शुरुआत करने वाले मुरली मनोहर मंदिर पहुंचे। मंदिर के गर्भगृह में पहुंचकर वैदिक मंत्रों का उच्चारण करके पूजा-अर्चना की। 


राज्यपाल ने मेले में आकर्षण का केंद्र रहे प्राचीन वाद्य यंत्रों का जायजा लिया। टमक भी बजाया। मुख्य अतिथि ने कहा कि गर्व का विषय है कि राष्ट्रीय होली मेला महाराजा संसार चंद से आज भी उसी उत्साह और उत्साह से मनाया जाता है।  


Post a Comment

0 Comments

चंबा जिला के सीमांत क्षेत्रों में पुलिस बलों को किया अलर्ट