Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

मुख्यमंत्री सुखविंद्र सुक्खू तिरुपति बालाजी का आशीर्वाद लेकर चुनाव प्रचार में उतरेंगे

                        मुख्यमंत्री सुखविंद्र सुक्खू चुनाव प्रचार में तिरुपति बालाजी का आशीर्वाद लेंगे

शिमला , ब्यूरो रिपोर्ट 

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू तिरुपति बालाजी का आशीर्वाद लेकर चुनाव प्रचार करेंगे। वीरवार दोपहर को मुख्यमंत्री चंडीगढ़ से हैदराबाद चले गए। मुख्यमंत्री शुक्रवार को हैदराबाद में रहेंगे। 30 मार्च को तिरुपति बालाजी के मंदिर जाएंगे। 


मुख्यमंत्री का शिमला लौटना 31 मार्च को होगा। मुख्यमंत्री इसके बाद अप्रैल के पहले सप्ताह से राज्य में लोकसभा और विधानसभा उपचुनावों के लिए प्रचार करेंगे। मुख्यमंत्री की पहली चुनावी रैली जिला ऊना के कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र में करवाने की तैयारी है। एक जून को राज्य में लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में मतदान होना है। इसलिए मतदान करने के लिए अभी दो महीने का समय शेष है। 


कांग्रेस के लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव के प्रत्याशी को अप्रैल के पहले हफ्ते में ही घोषित करने की संभावना है। कांग्रेस की समन्वय समिति और केंद्रीय चुनाव समिति चार अप्रैल से छह अप्रैल के बीच नई दिल्ली में मिलकर बैठेंगे। कांग्रेस इन बैठकों में प्रत्याशी चुनने के बाद प्रदेश में चुनाव प्रचार शुरू कर देगी। इन दिनों प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह, उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री और मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू के प्रचार कार्यक्रमों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। 


सरकार और संगठन के सभी नेता एक साथ भाजपा के खिलाफ प्रदेश की पहली चुनाव रैली में हल्ला बोलेंगे। साथ ही, प्रदेश में चुनाव प्रचार के लिए कांग्रेस के किन केंद्रीय नेताओं को बुलाया जाना चाहिए, इसकी सूची भी बनाई जा रही है। पार्टी ने शिमला संसदीय सीट को शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर, मंडी को लोकनिर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह, कांगड़ा को कृषि मंत्री चंद्र कुमार और हमीरपुर को उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री को पहले ही सौंप दिया है। यह मंत्री संसदीय क्षेत्र वार चुनाव प्रचार के लिए एक अलग कार्यक्रम बनाकर पार्टी प्रदेश अध्यक्ष को प्रस्तुत करेगा। आने वाले दिनों में अन्य कैबिनेट मंत्रियों, विधायकों, मुख्य संसदीय सचिवों और कांग्रेस नेताओं को भी क्षेत्रीय जिम्मेवारियां दी जाएंगी।



Post a Comment

0 Comments

लकड़ीनुमा स्लेटपोश में दस कमरों का घर जलकर राख