Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

छात्रों द्वारा सीयू के परिसर में ताले जड़ने का मामला

                विद्यार्थियों ने सीयू परिसरों को घेर लिया, आरोपी प्रोफेसर को निलंबित किया गया

काँगड़ा , ब्यूरो रिपोर्ट 

केंद्रीय विश्वविद्यालय के शाहपुर परिसर में एक प्रोफेसर पर एक छात्रा के साथ दुष्कर्म के आरोप लगने के बाद विवाद बढ़ गया है। भारतीय विद्यार्थी परिषद सहित विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों ने बुधवार को सीयू के धर्मशाला, शाहपुर और देहरा परिसर में तालाबंदी करके कुलपति और अकादमिक डीन का घेराव किया। 


वर्तमान में विश्वविद्यालय प्रशासन ने आरोपी शिक्षक को निलंबित कर दिया है और एक जांच कमेटी उसके खिलाफ बनाई है। यूनिवर्सिटी में विद्यार्थियों के प्रदर्शन के कारण कोई शैक्षणिक या गैर-शैक्षणिक कार्यक्रम नहीं हुए। राष्ट्रीय विद्यार्थी परिषद के महामंत्री राहुल राणा ने बताया कि ऐसे मामले पहले भी धर्मशाला और देहरा में हुए हैं, लेकिन आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई है। 


यूनिवर्सिटी प्रशासन अब भी इस मामले में ढील बरती जा रही है। इस विश्वविद्यालय में ऐसी घटना होना पूरे विश्वविद्यालय प्रशासन पर सवाल खड़ा करता है कि आखिरकार शिक्षक-शिष्य के पवित्र रिश्ते को क्यों तोड़ दिया जा रहा है ? अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का कहना है कि घटना की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए और दोषी पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए, एबीवीपी इकाई सीयू परिसर देहरा के मंत्री दिव्यांश ने कहा। 


अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद इस घटना को लेकर प्रशासन से जल्द ही कार्रवाई की मांग करती है ताकि भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोका जा सके। इस अवसर पर विद्यार्थियों ने कहा कि उनका प्रदर्शन जारी रहेगा जब तक यूनिवर्सिटी प्रशासन प्रोफेसर को सस्पेंड नहीं करता। शाहपुर के एक निजी होटल में डिनर करने के बहाने छात्रा को केंद्रीय विश्वविद्यालय हिमाचल प्रदेश परिसर के एक प्रोफेसर ने दुष्कर्म किया, जैसा कि छात्रा ने पुलिस को बताया। मंगलवार को पीड़ित छात्रा ने थाना शाहपुर में शिकायत की थी। बाद में उक्त प्रोफेसर को पुलिस ने गिरफ्तार कर केस दर्ज किया। 


Post a Comment

0 Comments

लकड़ीनुमा स्लेटपोश में दस कमरों का घर जलकर राख