Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

शिमला-रिकांगपिओ ग्रीन कॉरिडोर: इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए चार्जिंग स्टेशन का उद्घाटन

                                        शिमला-रिकांगपिओ ग्रीन कॉरिडोर पर इलेक्ट्रिक वाहनों की चार्जिंग सुविधा शुरू

शिमला , ब्यूरो रिपोर्ट 

शिमला-रिकांगपिओ ग्रीन कॉरिडोर में इलेक्ट्रिक वाहनों को चार्ज करने की सुविधा शुरू हो गई है। शिमला के घंडल पेट्रोल पंप के बाद आईओसीएल (इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड) ने ज्यूरी पेट्रोल पंप पर इलेक्टि्रक वाहनों के लिए चार्जिंग स्टेशन बनाए हैं। शिमला में परिवहन निदेशालय के अलावा कई अन्य स्थानों पर ई-वाहनों को चार्ज करने का स्थान है। 


ऐसे में अब शिमला से रिकांगपिओ जाने वाले लोगों को अपने इलेक्ट्रिक वाहनों का इस्तेमाल करना आसान हो जाएगा। प्रदेश सरकार ने परवाणू सोलन शिमला नारकंडा रिकांगपिओ काजा लोसर को ग्रीन कॉरिडोर घोषित किया है। पहले, शिमला से रिकांगपिओ के बीच ई-वाहनों को चार्ज करने की सुविधा दी गई है। अब आईओसी सोलन पेट्रोल पंप पर चार्जिंग स्टेशन बनाने की तैयारी कर रहा है। 


आईओसी के क्षेत्रीय प्रबंधक इंद्र लाल नेगी ने बताया कि शिमला से ज्यूरी 140 किलोमीटर है और रिकांगपिओ करीब 100 किलोमीटर है। ऐसे में इलेक्ट्रिक वाहन आसानी से शिमला से रिकांगपिओ जा सकते हैं। आईओसीएल नारकंडा के बद्राश पेट्रोल पंप पर जल्द ही ई-चार्जिंग स्टेशन भी बनाने जा रहा है। 


सरकार ने परवाणू-सोलन-शिमला-नारकंडा-रिकांगपिओ-काजा लोसर ग्रीन कॉरिडोर पर ई-चार्जिंग स्टेशन बनाने की घोषणा की है। आईओसी ने ज्यूरी में एक चार्जिंग स्टेशन बनाया है। शिमला में भी ई-चार्जिंग स्टेशन हैं। एचपीसीएल और बीपीसीएल भी ई-चार्जिंग स्टेशन बना रहे हैं। 


Post a Comment

0 Comments

लकड़ीनुमा स्लेटपोश में दस कमरों का घर जलकर राख