Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

लाहौल स्पीति में 100 फीसदी से अधिक पोलियो का लक्ष्य किया हासिल

                                                बर्फ में बनाया रास्ता तब जाकर पिलाई पोलियो दवा

कुल्लू,ब्यूरो रिपोर्ट 

 जनजातीय जिला लाहौल-स्पीति में रविवार को पल्स पोलियो अभियान चलाया गया। पल्स पोलियो अभियान में शून्य से पांच साल तक के कुल 1319 बच्चों को पोलियो की दो बूंद पिलाई गई। स्वास्थ्य कर्मी और आशा वर्कर कहीं बर्फ में पैदल चलीं तो कहीं बर्फ पर रास्ता बनाकर बूथ तक पहुंचीं।

तेलिंग सब सेंटर में स्वास्थ्य कर्मी और आशा वर्कर बूथ तक पहुंचीं। त्रिलोकनाथ कस्बे के बीच भी बर्फ पर चलकर आशा वर्कर बूथ तक गईं। जिले में लक्ष्य से भी अधिक बच्चों को पोलियो दवा पिलाई गई है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से कुल 1270 बच्चों को पोलियो की दवा पिलाने का लक्ष्य रखा गया था। दवा पिलाने के लिए लाहौल में 50 बूथ स्थापित किए गए थे।

रविवार के दिन अगर कोई बच्चा पोलियो की दवा पिलाने से रह जाता है तो 8 और 9 अप्रैल को घर-घर जाकर पोलियों की दवा पिलाई जाएगी। सीएमओ डॉ. रोशन लाल ने कहा कि लाहौल में पल्स पोलियो अभियान सफल रहा है। हल्की बर्फबारी और गिरते तापमान के बीच रविवार को जनजातीय जिला लाहौल में पल्स पोलियो अभियान चला। पीएचसी सिस्सू के अंतर्गत आने वाले पल्स पोलियो बूथ में कुल 33 बच्चों को पोलियो की दवा पिलाई गई। सिस्सू पीएचसी के प्रभारी डॉ. ओशिन ठाकुर ने कहा कि स्वास्थ्य कर्मी घर-घर जाकर भी दवा पिलाएंगे।




Post a Comment

0 Comments

आशीष बुटेल के राजनीतिक प्रहार पर प्रवीन कुमार का पलट वार जव प्रदेश में आपदा आई थी तो किशन कपूर एम्स में उपचाराधीन थे