Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सप्तमी के दिन लगभग 11 हजार लोगों ने माता चिंतपूर्णी के दरबार में माथा टेका

                                    साढ़े 11 हजार लोगों ने माता चिंतपूर्णी के दरबार में माथा टेका

ऊना, ब्यूरो रिपोर्ट 

सप्तमी के दिन भी माता चिंतपूर्णी के दरबार में लोगों की भीड़ थी। सोमवार को लगभग 11 हजार भक्तों ने माथा टेका और आशीर्वाद लिया। दर्शनों के लिए पुराने बस स्टैंड पर लंबी कतारें लगी रही। 


वहीं, मंगलवार को अष्टमी के दिन माता को स्नान कराकर मंदिर में विशेष पूजा-अर्चना की जाएगी। सोमवार को आने वाले श्रद्धालुओं में से अधिकांश पीले वस्त्र पहने हुए उत्तर प्रदेश से आए। दिनभर बाजार में श्रद्धालुओं की भीड़ थी। सोमवार को मुंडन संस्कार का अच्छा मुहूर्त था, इसलिए बहुत से श्रद्धालु माता चिंतपूर्णी के दरबार में अपने बच्चों को मुंडन करवाने आए। 


जैसा कि पंडित राम कुमार शास्त्री ने बताया, सोमवार धार्मिक कार्यों के लिए एक अच्छा मुहूर्त है, लोगों ने अपने बच्चों को मुंडन करवाने में दिलचस्पी दिखाई और क्षेत्र के लोगों ने अन्य धार्मिक कार्यक्रमों में गृह प्रवेश करने सहित अन्य कार्यक्रमों में भी रुचि दिखाई। 


मेले के दौरान व्यवस्थाएं सुचारू रूप से चली हुई हैं, एसडीएम विवेक महाजन ने बताया। श्रद्धालु माता के दरबार में आकर आशीर्वाद ले रहे हैं। सोमवार को 11,500 से अधिक लोगों ने माता के दरबार में शीश नवाया, होमगार्ड के प्रभारी पलाटून कमांडर जागिरी लाल ने बताया।  


मंदिर के प्रभारी अजय मंडयाल ने बताया कि मंगलवार अष्टमी के दिन मंदिर में विशेष पूजा-अर्चना की जाएगी, जिसके लिए सभी आवश्यक तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। इस दौरान दिन में माता का स्नान, भोग और कन्या पूजन किया जाएगा।


Post a Comment

0 Comments

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष करेंगे प्रदेश भर में तीन चुनावी रैलियां