Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

20 अप्रैल के बाद कांगड़ा-हमीरपुर से कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी का चयन होगा

                कांग्रेस के कांगड़ा-हमीरपुर के लोकसभा प्रत्याशी 20 अप्रैल के बाद ही घोषित होंगे

शिमला , ब्यूरो रिपोर्ट 

20 अप्रैल के बाद ही हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा और हमीरपुर संसदीय क्षेत्रों से चुने गए कांग्रेस प्रत्याशियों के नाम घोषित होंगे। कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक की तारीख अभी तक नहीं तय हुई है। पार्टी ने अभी तक सिर्फ मंडी और शिमला से उम्मीदवार उतारे हैं। 


छह विधानसभा उपचुनाव के प्रत्याशी चुनने में अभी अधिक समय लगने का अनुमान है। कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री की बेटी आस्था अग्निहोत्री को हमीरपुर संसदीय सीट से भाजपा प्रत्याशी केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर से मुकाबले के लिए आगे किया गया था। आस्था अग्निहोत्री ने चुनाव लड़ने से इनकार करते हुए सोशल मीडिया में पोस्ट लिखी है। 


अब हमीरपुर में एक मजबूत पार्टी प्रत्याशी की खोज शुरू हो गई है। ऊना सदर से पूर्व विधायक सतपाल रायजादा का नाम एक बार फिर हमीरपुर सीट के प्रत्याशी के रूप में सामने आया है। पार्टी दूसरे विकल्पों पर भी विचार कर रही है।  पूर्व मंत्री आशा कुमारी, संजय चौहान और कर्ण सिंह पठानिया का नाम कांगड़ा संसदीय सीट से चर्चा में है। 


यहां से सिटिंग विधायकों में से किसी को प्रत्याशी बनाने का भी विचार चल रहा है। पार्टी विधायक संजय रतन, केवल सिंह पठानिया और रघुवीर सिंह बाली के नामों पर विचार कर रही है। पार्टी प्रत्याशी को धर्मशाला, सुजानपुर, लाहौल-स्पीति, गगरेट, कुटलैहड़ और बड़सर में विधानसभा उपचुनाव में घोषित करने में अभी और समय लगेगा। प्रदेश में एक जून को अंतिम चरण के उपचुनाव होंगे। यही कारण है कि कांग्रेस पार्टी अपने प्रत्याशियों को चुनने में जल्दबाजी नहीं करेगी। 


कांग्रेस हिमाचल प्रदेश में लोकसभा चुनाव में जीत दर्ज करने के लिए एक सियासी योजना बनाने में जुट गई है। शुक्रवार को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय, राजीव भवन, शिमला में मंडी संसदीय सीट और शनिवार को शिमला संसदीय सीट जीतने के लिए रणनीति बनाई जाएगी। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह और मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू बैठक में मौजूद रहेंगे। सभी मंत्री, सीपीएस, विधायक, पूर्व विधायक, पूर्व प्रत्याशी और पदाधिकारियों को दो दिन तक चलने वाली बैठकों में विचार-विमर्श किया जाएगा। शिमला संसदीय सीट के प्रभारी और शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने बताया कि शनिवार को सुबह 10:00 बजे शिमला संसदीय क्षेत्र के तहत मंत्री, विधायक, विधानसभा चुनाव 2022 में कांग्रेस के प्रत्याशी, पूर्व विधायक, अग्रणी संगठनों और विभागों के प्रदेश अध्यक्ष और शिमला सीट से प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी भाग लेंगे।

Post a Comment

0 Comments

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष करेंगे प्रदेश भर में तीन चुनावी रैलियां