Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

शरारती तत्वों ने दराट से काटकर 800 मीटर लंबे सिंचाई पाइप के टुकड़े

                                                   शरारती तत्वों के खिलाफ तीसा थाने में शिकायत दी

चम्बा,ब्यूरो रिपोर्ट 

डब्बू नाला से सिंचाई के लिए बिछाए गए करीब 800 मीटर लंबे रबर पाइप को शरारती तत्वों ने दराट से छोटे-छोटे टुकड़ों में काटकर फेंक दिया है।चुराह उपमंडल की गुवाड़ी पंचायत के बनियोट गांव की यह घटना है। मामले में शरारती तत्वों के खिलाफ तीसा थाने में शिकायत दी गई है। पाइप काटने की भनक लगते ही संबंधित कार्य करवा रहे ठेकेदार ने पीर पंजाल वाटर यूजर एसोसिएशन गुवाड़ी को इसकी सूचना दी।

 एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने मौके का निरीक्षण करने के बाद तीसा थाने में शरारती तत्वों के खिलाफ शिकायत दी। उधर, शिकायत करने के बाद पुलिस टीम ने मौके का जायजा लिया है।गुवाड़ी पंचायत में बागवानी और खेतीबाड़ी को बढ़ावा देने के लिए विभाग ने उद्यान विभाग विकास सिंचाई परियोजना का क्रियान्वयन करते हुए क्लस्टर तैयार किए हैं। गुवाड़ी पंचायत के पुखथला और कल्हेई वार्ड के तहत नौ गांवों में सिंचाई पाइप बिछाए जाने हैं। हर गांव में 30 हजार क्षमता के भंडारण टैंक भी बनाए जाएंगे। उद्यान विभाग ने ठेकेदार को यह कार्य आवंटित किया है। यह कार्य प्रगति पर है। 

डब्बू नाला से बनियोट गांव के लिए ठेकेदार की ओर से सिंचाई के लिए बिछाए गए 800 मीटर लंबे पाइप के बीते मंगलवार को अज्ञात लोगों ने टुकडे-टुकड़े कर दिए हैं।पीर पंजाल वाटर यूजर एसोसिएशन गुवाड़ी के अध्यक्ष बलदेव, सचिव हंसराज, सदस्यों में टेक चंद, हरिदयाल, नारदेई, भागदेई, हाकमदीन, रज्जाक मोहम्मद, जाकिर हुसैन और डोली देवी ने बताया कि मंगलवार को उद्यान पाइप को उखाड़ने के बाद काटकर फेंकने की सूचना संबंधित ठेकेदार ने दी। इसके बाद उन्होंने तीसा पुलिस में शिकायत दी गई है। मामले में दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की गई है।



Post a Comment

0 Comments

टकारला में खेत में पड़ा पशुचारा (तूड़ी) जलकर राख