Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

पंजाब के पूर्व मंत्री सुच्चा सिंह के बेटे समेत पांच लोग गिरफ्तार, चिट्टे के मामले में

          पंजाब के पूर्व मंत्री सुच्चा सिंह के बेटे समेत पांच लोगों को चिट्टे के साथ गिरफ्तार किया गया

शिमला , ब्यूरो रिपोर्ट 

शिमला के सदर थाना क्षेत्र में एक होटल में मंगलवार को पंजाब के पूर्व मंत्री सुच्चा सिंह लंगाह के बेटे और एक युवती सहित पांच लोगों को पुलिस की विशेष जांच टीम ने चिट्टे के साथ गिरफ्तार किया है।  


पकड़े गए आरोपियों में प्रकाश सिंह (37) पुत्र सुच्चा सिंह निवासी लंगाह, तहसील गुरदासपुर पंजाब, अजय कुमार (27) पुत्र चमन लाल गांव व डाकघर नूरखोड़ियां पंजाब विश्वविद्यालय पटियाला, अवनी (19) पुत्री विकास नेगी गांव सांगला किन्नौर, शुभम कौशल (26) पुत्र संदीप कौशल ब्लॉक ए कांसल सेक्टर-1 चंडीगढ़ और बलजिंद्र (22) पुत्र कुलदीप सिंह पुलिस ने आरोपियों की थार गाड़ी भी पकड़ी है। 


आरोपियों से एक तराजू और 42.89 ग्राम चिट्टा बरामद किया गया है। प्रारंभिक जांच के अनुसार आरोपी प्रकाश सिंह पंजाब के पूर्व मंत्री सुच्चा सिंह का बेटा है। पंजाब पुलिस का दूसरा आरोपी अजय कांस्टेबल है। तीन आरोपियों के खिलाफ पंजाब में एनडीपीएस के तहत केस दर्ज हैं। यह कार्रवाई शिमला पुलिस की विशेष जांच टीम के हेड कांस्टेबल नरेंद्र शर्मा ने की। 


गुप्त सूचना पर पुलिस ने पुराने बस स्टैंड के पास एक निजी होटल के कमरे में छापा मारकर दो आरोपियों को चिट्टे के साथ गिरफ्तार किया। जांच टीम में इंद्र और अर्जुन भी थे। सदर थाना पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपी चिट्टा कहां से लाए थे, इसकी जांच की जा रही है। पांचों आरोपियों को बुधवार को अदालत में पेश किया जाएगा, एसपी नवदीप सिंह ने बताया। 


तस्कर बाहरी राज्यों से नशे की खेप पहुंचाने के लिए नए-नए उपायों का उपयोग कर रहे हैं। पंजाब से चिट्टा कुरिअर से भेजने का एक नया मामला सामने आया है। उत्तर प्रदेश का एक युवक देर रात चिट्टे के साथ गिरफ्तार किया गया है। आरोपी 23 वर्षीय वीर सिंह मोहनपुरवा थाना मटौंध, बांदा जिला का निवासी है। उसने 7.98 ग्राम चिट्टा पकड़ा है। पुलिस जांच में यह खुलासा हुआ है कि आरोपी के पास से एक कुरिअर के पार्सल मिले हैं।  

यह कार्रवाई पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर सदर थाना प्रभारी इंस्पेक्टर श्याम तोमर सिंह की अगुवाई में हुई है। देर रात शिमला-सोलन राष्ट्रीय राजमार्ग पर टुटीकंडी क्षेत्र में पुलिस बल गश्त पर था। उस समय लालपानी बस स्टॉप पर एक युवा खड़ा था। युवक अचानक पुलिस को देखकर घबरा गया। तलाशी करने पर एक पैकेट मिल गया। इसमें 7.98 ग्राम चिट्टा मिली। 

युवक ने एक कुरिअर कंपनी से भी पार्सल प्राप्त किया है। पंजाब से शिमला के एक होटल ने इस पार्सल को भेजा था। बताया जा रहा था कि चिट्टा इसी पार्सल में शिमला पहुंचा था। कुरिअर भेजने वाले को पुलिस खोज रही है। होटल की सीसीटीवी फुटेज भी खोजी जा रही है। आरोपी को मंगलवार को अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे 12 अप्रैल तक पुलिस रिमांड पर भेजा गया। 

एसपी नवदीप सिंह ने कहा कि मामले की जांच में आरोपी के संपर्क में आए संदिग्धों को भी शामिल किया जाएगा। शिमला जिले में ड्रग पैडलरों के खिलाफ कार्रवाई करना प्रमुख प्राथमिकताओं में से एक है, एसपी संजीव कुमार गांधी ने कहा। 

बीते 15 महीनों में 500 के खिलाफ केस दर्ज किए गए हैं और 1000 आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं। पिछले दिन भी पांच लोगों को पकड़ लिया गया था। पंजाब के एक युवा को कुरिअर से शिमला चिट्टा भेजने के आरोप में भी गिरफ्तार किया गया है। मामला पूरी तरह से जांच किया जा रहा है। कहा कि पुलिस नशाखोरी पर सख्त कार्रवाई करेगी।  

Post a Comment

0 Comments

देश-विदेश से आए श्रद्धालुओं का आंकड़ा 8,500 पार