Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

शुरतंग नाले में भूस्खलन की चपेट में आई घटना

                                 शुरतंग नाले में एक पिकअप की चपेट में आई, चालक बच गया

लाहौल-स्पीति, ब्यूरो रिपोर्ट 

मनाली-लेह राजमार्ग पर सिस्सू के पास सेल्फी प्वाइंट में भूस्खलन होने से राजमार्ग तीन नौ घंटे तक बंद रहा। रात को हुआ हादसा जीप से हुआ था। चालक बच गया है। हादसे के बाद निगम की बसें भी फंस गईं। आपदा के समय सड़क धंसने और अब पहाड़ी से हो रहा भूस्खनल बीआरओ के लिए एक चुनौती बन गया है। 


हाईवे का लगभग 100 मीटर हिस्सा धंसने से बर्बाद होने के कगार पर है। प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार रात करीब एक बजे सेल्फी प्वाइंट से प्रसिद्ध सिस्सू के नर्सरी में शुरतंग नाला की पहाड़ी से भारी भूस्खलन हुआ। साथ ही एक जीप भी इसमें फंस गई। 


नर्सरी पुलिस ने सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचकर वाहन चालक को सुरक्षित स्थान पर ले गया। गनीमत रही कि गाड़ी पर पत्थर और मलबा नहीं गिरे थे। मुख्य सड़क बंद होने के कारण छोटे वाहनों को नर्सरी-शुरतंग-तेलिंग संपर्क मार्ग से अटल टनल भेजा गया। सुबह 10 बजे के बाद, निगम की बसों और अन्य बड़े वाहनों को भेजा गया। सीमा सड़क संगठन की मशीनरी मौके पर पहुंची और सड़क की मरम्मत शुरू की गई। 


जुलाई 2023 में हुई बरसात में सिस्सू के समीप शुरतंग नाला में भूस्खलन हुआ, जो मनाली-लेह मार्ग को खराब कर दिया। मार्च में भारी बर्फबारी के बाद यहां दरार आने से सड़क और भी खराब हो गई है। बीआरओ 94 आरसीसी के अधिकारी बीडी धीमान ने बताया कि सोमवार रात एक बजे के आसपास भूस्खलन से मनाली-केलांग-लेह मार्ग पर एक पिकअप भी फंस गया था। जेसीबी मशीन की मदद से मंगलवार सुबह पिकअप को बाहर निकाला गया है। 


Post a Comment

0 Comments

आशीष बुटेल के राजनीतिक प्रहार पर प्रवीन कुमार का पलट वार जव प्रदेश में आपदा आई थी तो किशन कपूर एम्स में उपचाराधीन थे