Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

मुख्यमंत्री सुक्खू ने घोषणा की - जून में योग्य महिलाओं को 3,000 रुपये की सहायता

                                    मुख्यमंत्री सुक्खू ने कहा कि योग्य महिलाओं को जून में 3000 रुपये मिलेंगे

शिमला, ब्यूरो रिपोर्ट 

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने मंगलवार दोपहर बाद प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन शिमला में प्रेस वार्ता करते हुए कहा कि जून में प्रदेश की योग्य महिलाओं को ₹3000 एक साथ महिला सम्मान निधि के तहत दिए जाएंगे।




केंद्र सरकार की किसान सम्मान निधि योजना चुनाव के दौरान चल सकती है, इसलिए प्रदेश की महिला सम्मान निधि को बंद करने का कोई मतलब नहीं है। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि चुनाव आयोग को इस संदर्भ में मंत्री जगत सिंह नेगी ने अवगत कराया है। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि योग्य महिलाएं योजना का लाभ लेने के लिए अपने फार्म को संबंधित विभाग को दे सकती हैं। अगर विभागीय अधिकारी फॉर्म नहीं लेते हैं तो संबंधित क्षेत्र के कांग्रेस विधायकों को फॉर्म भेजे जाएं। उनका कहना था कि चुनाव प्रक्रिया समाप्त होते ही महिलाओं को एक साथ हर महीने का भुगतान दिया जाएगा। 


प्रदेश की जनता बिकाऊ विधायकों को वोट की चोट से सबक सिखाएगी, मुख्यमंत्री ने कहा। उनका दावा था कि भाजपा ने सत्ता को खरीदने का षड्यंत्र चलाया। जो वह नहीं कर पाया। कांग्रेस सरकार राज्य में पूरी तरह से स्थिर है।


 विधानसभा के छह उपचुनावों में से चार में कांग्रेस पार्टी विजयी होगी। हिमाचल सरकार ने पहली कैबिनेट बैठक में पुरानी पेंशन योजना को बहाल किया, उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने कहा। इस योजना को अभी प्रशासन ने मंजूरी दी है। चुनावों के बाद विधानसभा में इस विषय में कानून बनाया जाएगा। कानून बनने से इस योजना को रोका नहीं जा सकेगा। 

Post a Comment

0 Comments

आशीष बुटेल के राजनीतिक प्रहार पर प्रवीन कुमार का पलट वार जव प्रदेश में आपदा आई थी तो किशन कपूर एम्स में उपचाराधीन थे