Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

कुटलैहड़ पर सुक्खू-मुकेश का चुनावी शंखनाद

            कुटलैहड़ के मंच पर सुक्खू-मुकेश का चुनावी मुकाबला, विवेक की उम्मीदवारी पर हस्ताक्षर

शिमला , ब्यूरो रिपोर्ट

मुख्यमंत्री सुखविंंद्र सिंह सुक्खू और उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने अपने गृह संसदीय क्षेत्र हमीरपुर में कुटलैहड़ हलके के विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस के सभी क्षेत्रीय नेताओं को एकजुट करने का आह्वान किया। मुख्यमंत्री सुक्खू ने अपने निकटतम सहयोगी विवेक शर्मा की उम्मीदवारी भी मंजूर की। 


उन्होंने कांग्रेस में अपने पिछले आम आदमी पार्टी प्रत्याशी अनिल मनकोटिया को शामिल करके नवीनतम बिसात पर काम शुरू किया। गुरुवार को समूरकलां में एक मंच पर मुख्यमंत्री सुखविंद्र सुक्खू और उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने एक-दूसरे से गले लगाकर कांग्रेस छोड़कर भाजपा में गए अपने बागियों पर काफी हमलावर दिखे।


मुख्यमंत्री ने भाजपा से चुनाव जीतने वाले देवेंद्र कुमार भुट्टो को ‘वोटों से बुरी तरह से कूटने’ का आह्वान भी किया, जो चुनाव प्रचार में आक्रामक व्यूह निर्माण का संकेत देता है। मुख्यमंत्री सुक्खू ने सर्वेक्षण में विवेक शर्मा के सबसे ऊपर होने की बात कर उन्हें प्रत्याशी बनाए जाने पर तस्वीर साफ कर आग्रह किया कि उनका सब समर्थन करें। 


2017 में विवेक शर्मा ने कांग्रेस के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ा था, लेकिन भाजपा के वीरेंद्र कंवर से हार गए थे। बाद में विवेक शर्मा ने 5606 मतों से हार मान ली। 2022 के विधानसभा चुनाव में विवेक शर्मा को टिकट नहीं दिया गया और देवेंद्र कुमार भुट्टो को चुनाव जीता गया। विवेक को सुक्खू के करीब होने का खर्च उठाना पड़ा। लेकिन भुट्टो ने चुनाव 7579 मतों से वीरेंद्र कंवर को हराया था। 


कुटलैहड़ में विधायकी हारने के बाद भुट्टो अब कांग्रेस छोड़कर भाजपा से टिकट झटककर उपचुनाव लड़ रहे हैं, जिससे पूर्व मंत्री वीरेंद्र कंवर भी निराश हैं। ऐसे में कांग्रेस को जहां भाजपा के भितरघात से उम्मीद बंधी है तो वहीं अपने सुराख रोकने के प्रयास कर रही है। कुटलैहड़ में वीरवार को प्रदेश कांग्रेस सचिव देसराज गौतम को मंचासीन किया गया, जो टिकट के एक और दावेदार रहे हैं। 

जनसभा स्थल पर फोटो वाले बैनर के साथ उनके पक्ष में नारेबाजी करते हुए उनके प्रशंसक उमड़ पड़े। देसराज के साथ कई जिला और ब्लॉक के नेता भी थे। मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने अन्य क्षेत्रों में भी नेताओं को अपने पक्ष में करने की रणनीति की ओर संकेत किया है, जिसमें आम आदमी पार्टी के पिछले प्रत्याशी अनिल मनकोटिया को कांग्रेस में शामिल किया गया है। मनकोटिया के पिछले चुनाव में वोट लेने में उनका प्रदर्शन संतोषजनक नहीं था, लेकिन यह दिखाता है कि आने वाले दिनों में भाजपा से इतर विचारधारा वाले नेताओं को कांग्रेस के साथ लाने का प्रयास हो सकता है। 

Post a Comment

0 Comments

मई माह में कोटी की चढ़ाई नहीं चढ़ पाया था ट्रेन सेट