Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

लकड़ीनुमा स्लेटपोश में दस कमरों का घर जलकर राख

ग्रामीणों ने लोगों और मवेशियों को बचाया, जब दस कमरों का लकड़ी का स्लेटपोश जलकर राख हो गया; 30 लाख का नुकसान

शिमला, ब्यूरो रिपोर्ट 

शुक्रवार रात को उपमंडल बालीचौकी की पंचायत गुराण में आग लगने से दस कमरों का ढाई मंजिला लकड़ी का स्लेटपोश मकान जलकर राख हो गया। 


इस घटना में लगभग 30 लाख रुपये का नुकसान हुआ है। आग लगने के कारण अभी तक पता नहीं चला है। ग्रामीणों ने समय पर परिवार और मवेशियों को सुरक्षित निकाल लिया। प्राप्त जानकारी के अनुसार, रात दो बजे के आसपास पंचायत गुराण के गांव खईधार में पूर्णचंद पुत्र परम देव के घर में आग लग गई। 


परिवार के सभी सदस्य इस समय घर में ही सो रहे थे। पूर्ण और उसकी पत्नी घर से कुछ आवाजें आने लगने पर उठ गए। दोनों ने बाहर आग और धुंआ देखकर रोने लगे। पूरा गांव चिल्लाने की आवाज से जाग गया। ग्रामीणों ने मवेशियों को भी सुरक्षित घर से बाहर निकाला। 


 प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि अगर कुछ देर होती तो जानी नुकसान भी होता। गुराण पंचायत के उपप्रधान इंद्र सिंह ने बताया कि उन्होंने फोन के माध्यम से प्रशासन, पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचित किया था। उस समय फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंचा, लेकिन तब तक सब कुछ जल गया था।  इंद्र सिंह ने बताया कि घर लकड़ी का बना था।  


पूर्ण चंद ने बहुत मेहनत से बनाया था, लेकिन अब सब कुछ जल गया है। इस घटना में लगभग तीस लाख रुपये का नुकसान हुआ था। इंद्र सिंह ने प्रशासन से गरीब पूर्णचंद को आर्थिक सहायता देने की मांग की है। सूचना मिलते ही हल्का पटवारी और प्रधान ने मौके पर पहुंचकर राहत कार्यों का निरीक्षण किया।



Post a Comment

0 Comments

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष करेंगे प्रदेश भर में तीन चुनावी रैलियां