Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

नौणी की एक महिला पर भालू ने भालू पर किया हमला

                                                    घास लेने जा रही महिला पर भालू ने किया हमला

सोलन,ब्यूरो रिपोर्ट 

दाड़लाघाट पंचायत के गांव नौणी की एक महिला पर भालू ने हमला कर दिया , जिससमें वह गंभीर रूप से घायल हो गई। 38 वर्षीय माया पत्नी प्रदीप शर्मा पर भालू ने उस समय हमला किया जब महिला घास लाने के लिए नैना देवी मंदिर धोबटन जा रही थी। सुबह 10:30 बजे के करीब जब महिला उठाऊ पेयजल योजना धोबटन से गुजर रही थी तो भालू ने पीछे से हमला किया। हमले के बाद महिला पानी में गिर गई और चीखने लगी।

इस दौरान महिला की आवाजें धोबटन गांव की विद्या शुक्ला को सुनाई दीं। उन्होंने ग्रामीणों को इकट्ठा किया और गांव से विशाल, अमर चंद, अश्विनी, मीरा, राधा समेत अन्य लोग वहां पहुंचे और महिला को भालू से बचाया। हमले में महिला के हाथ में फ्रैक्चर हो गया और बाजू, पेट, पीठ और माथे पर गहरे घाव हुए हैं। स्थानीय लोगों ने उसे दाड़लाघाट में प्राथमिक उपचार दिलाया। हालत गंभीर होने पर प्राथमिक उपचार के बाद अर्की अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया।

दाड़लाघाट पंचायत प्रधान बंसी राम भाटिया ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही वह ईएसआई अस्पताल दाड़ला पहुंचे। इस संबंध में पुलिस प्रशासन व वन अधिकारियों को सूचित कर जख्मी महिला के उपचार को तुरंत आर्थिक सहायता प्रदान करने का आग्रह किया है। दाड़लाघाट पुलिस भी मौके पर पहुंची।उधर, वन विभाग कुनिहार के सहायक अरण्यपाल विक्रम सिंह ने कहा कि भालू के हमले से जख्मी हुई महिला को जल्द उचित सहायता प्रदान की जाएगी। उन्होंने कहा कि लोग जंगली जानवरों से सतर्क रहें।





Post a Comment

0 Comments

टकारला में खेत में पड़ा पशुचारा (तूड़ी) जलकर राख