Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

मनोरम पहाड़ियों की सुंदरता पर लग रहा ग्रहण

                                         नेशनल हाईवे पांच के किनारे कुमारहट्टी में बना दिया डंपिंग प्वाइंट

सोलन,ब्यूरो रिपोर्ट 

कालका-शिमला नेशनल हाईवे पांच के किनारे कई जगहों पर स्थानीय पंचायतों ने गंदगी के ढेर लगाना शुरू कर दिए हैं। सबसे अधिक गंदगी कुमारहट्टी फ्लाईओवर के नीचे पड़ी हुई है। यहां पर देख ऐसा लग रहा है कि स्थानीय पंचायत ने इसे डंपिंग प्वाइंट बना दिया हो। इसके अतिरिक्त भी कई जगहों में सड़क के निचली ओर गंदगी के ढेर लगे हुए हैं।

इससे प्रदेश की मनोरम पहाड़ियों की सुंदरता पर ग्रहण लगता जा रहा है। वहीं गंदगी होने से पर्यटकों में प्रदेश की छवि भी धूमिल हो रही है। हैरत की बात तो यह है कि सड़क किनारे गंदगी के ढेर पड़े होने के बाद भी कोई इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है।कुमारहट्टी में हालात ऐसे है कि गंदगी के ढेर के आसपास आवारा पशु आदि भी मंडराते रहते हैं। वह गंदगी के ढेर से कूड़ा आदि इधर-उधर भी ले जा रहे हैं। जिस जगह पर गंदगी फैलाई गई है उससे थोड़ी दूरी पर बस स्टॉप भी है। 

https://www.cgc.ac.in/course/all-courses/?utm_source=himchalfirstfast&utm_medium=babushahi&utm_campaign=himchalfirstfast

जहां पर रोजाना सैकड़ों लोग बसों के इंतजार में खड़े रहते हैं। इन लोगों को गंदगी फैली होने से बीमारियों का खतरा भी मंडराने लगा हुआ है। वहीं आगामी दिनों में गर्मी का मौसम भी है। जिससे यहां पर अधिक मक्खी, मच्छर पैदा हो जाएंगे। ऐसे में भयानक बीमारियां फैलने की भी आशंका जताई जा रही है। बताया जा रहा है कि स्थानीय लोग इस बारे पंचायत को भी बता चुके हैं। लेकिन समस्या का कोई समाधान नहीं निकला है। जबकि समस्या बताने के बाद और अधिक बढ़ गई है।





Post a Comment

0 Comments

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष करेंगे प्रदेश भर में तीन चुनावी रैलियां