Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

कांग्रेस छह सीटों के लिए आवेदकों की जिताऊ क्षमता की जांच करेगी

        कांग्रेस छह सीटों के लिए आवेदकों की जिताऊ क्षमता जांचेगी, नाम हाईकमान को भेजे जाएंगे

शिमला , ब्यूरो रिपोर्ट 

कांग्रेस सर्वे हिमाचल प्रदेश में छह विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव लड़ने के इच्छुक उम्मीदवारों की जीत की क्षमता की जांच करेगी। मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने सर्वोच्च तीन स्थान पर रहने वाले आवेदकों के नाम पर मंथन करेंगे। 


हर विधानसभा से दो उम्मीदवारों के नाम हाईकमान को भेजे जाएंगे। इस महीने के अंत तक प्रत्याशी घोषित होने की उम्मीद है।विधानसभा उपचुनाव सुजानपुर, बड़सर, कुटलैहड़, गगरेट, लाहौल-स्पीति और धर्मशाला में होना है। मुख्यमंत्री 21 अप्रैल और 22 अप्रैल को सुक्खू धर्मशाला और सुजानपुर का दौरा करेंगे। 


मुख्यमंत्री इस दौरान स्थानीय नेताओं और कार्यकर्ताओं की प्रत्याशी से चर्चा करेंगे। राजनीतिक परिस्थितियों को देखने के बाद ही प्रत्याशियों को चुनने का निर्णय लेंगे। उपचुनाव के लिए प्रत्याशी चुनने के लिए भी सर्वे शुरू हो गया है। पार्टी ने सर्वे का कार्य एक स्वतंत्र संस्था को सौंप दिया है। 


विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव होते हैं, जहां सर्वे टीमें डटी हैं। मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष चुनाव जीतने के लिए योग्य लोगों का पैनल बनाकर पार्टी हाईकमान को भेजेंगे जब सर्वे रिपोर्ट आ जाएगी। सर्वे रिपोर्ट आने के बाद उपचुनाव के लिए प्रत्याशियों को बुलाकर स्थिति स्पष्ट होगी। धर्मशाला सीट पर पूर्व नगर निगम मेयर देवेंद्र जग्गी और पूर्व केंद्रीय मंत्री चंद्रेश कुमारी की बहू का नाम विचाराधीन है। 


लाहौल-स्पीति से भाजपा के पूर्व विधायक रामलाल मारकंडा और जिला परिषद सदस्य अनुराधा राणा के नाम पर चर्चा चल रही है। विवादित नामों में गगरेट से पूर्व विधायक राकेश कालिया, सुजानपुर से पूर्व विधायक कुलदीप सिंह पठानिया, सुरेंद्र डोगरा, बड़सर से पूर्व विधायक मनजीत डोगरा और कृष्ण चौधरी शामिल हैं। जबकि कुटलैहड़ से विवेक शर्मा को टिकट मिलना लगभग निश्चित है। कांग्रेस के कांगड़ा और हमीरपुर के प्रत्याशियों के नाम जल्द घोषित होंगे। पार्टी के सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय चुनाव समिति को संभावित प्रत्याशियों के नामों की सूची सौंप दी गई है। 

Post a Comment

0 Comments

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष करेंगे प्रदेश भर में तीन चुनावी रैलियां