Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

घर-घर से कूड़ा उठाने के बाद भी जिला मंडी गदंगी में

                                     घर-घर से उठाया जा रहा कूड़ा, फिर भी शहर में फैल रही गंदगी

मंडी,ब्यूरो रिपोर्ट 

शहर को स्वच्छ बनाने के लिए स्वच्छता प्रहरी वार्डों में जाकर घर-घर से कूड़ा एकत्रित कर रहे हैं। बावजूद इसके कुछ लोग स्वच्छता प्रहरियों के पास कूड़ा न देकर बाद में ठिकाने लगा रहे हैं। इससे कई जगह वार्डों में गंदगी फैल रही है। बाद में शहरवासी कचरे के फोटो नगर निगम के अधिकारियों के पास भेजकर गंदगी फैलने की शिकायतें कर रहे हैं।

रविवार को भी चंद्रलोक गली समेत कई जगह कूड़ा बिखरने की शिकायतें नगर निगम के पास पहुंची। निगम के कर्मियों ने जब मौके का दौरा किया तो पता चला कि उक्त जगह सुबह के समय सफाई की गई थी। बाद में लोगों ने घरों की सफाई की और कूड़ा खुले में गिरा दिया। बता दें कि निगम के 15 वार्डों में सफाई का जिम्मा 220 कर्मचारी संभाल रहे हैं। इनमें सीएलसी के तहत 140 और 80 अनुबंध के आधार पर रखे गए हैं। उक्त कर्मचारी घर-घर जाकर सुबह के समय कूड़ा एकत्रित करते हैं।

उधर, शहर के बीचोंबीच से गुजरने वाली सकोडी खड्ड से अब तक 18 टन कूड़ा निकाला जा चुका है। 20 दिवसीय इस कैंप में 6 टिप्पर, 4 ट्रॉली और 2 जीपों के माध्यम से कूड़ा डंपिंग साइट पहुंचाया गया। निगम के अनुसार खड्ड के साथ वाले गांवों के लोगों ने उसमें कपड़े, जूत्ते, चपप्लें आदि कूड़ा कचरा फेंका हुआ था। निगम की टीम ने पड्डल मैदान के चारों तरफ गंदगी से लबालब नालियों की सफाई भी करवा दी है।नगर निगम के सफाई निरीक्षक सतीश गुलेरिया ने बताया कि शहर की सफाई को लेकर कर्मचारी गंभीर तरीके से काम कर रहे हैं। मगर कुछ लोग सुबह के समय कूड़ा न देकर बाद में खुले में गिरा रहे हैं। लोगों की शिकायतों पर मौके पर जाकर भी कचरे को उठाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि खूले में कूड़ा फेंकने वालों पर नगर रखी जा रही है। अगर कोई व्यक्ति कूड़ा फेंकता पाया गया तो उसका चालान किया जाएगा।





Post a Comment

0 Comments

आशीष बुटेल के राजनीतिक प्रहार पर प्रवीन कुमार का पलट वार जव प्रदेश में आपदा आई थी तो किशन कपूर एम्स में उपचाराधीन थे