Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

अंधड़ से ऊना में हुआ बच्ची के साथ हादसा

                                          ईंटें लगने से बच्ची की मौ#त, मनाली में 8 गाड़ियों पर गिरा पेड़

ऊना,ब्यूरो रिपोर्ट 

हिमाचल प्रदेश में मौसम खराब रहने के येलो अलर्ट के बीच शुक्रवार को अंधड़ ने ऊना में एक बच्ची की जान ले ली। शाम पांच चिंतपूर्णी के साथ लगते गांव मोइन में शाम लाल के घर के लैंटर के साथ लगतीं सीढ़ियां गिर गईं। आंगन में खेल रही चार साल की बच्ची अनायशा के सिर पर ईंट जा गिरी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। वह अपने परिवार के साथ दिल्ली से अपनी नानी के घर आई थी।

उधर, मनाली के भूतनाथ मंदिर के सामने टैक्सी यूनियन की पार्किंग में खड़ी आठ गाड़ियों पर देवदार का पेड़ गिर गया। एक गाड़ी में चालक बैठा था, उसे चोटें आई हैं। पेड़ गिरने से क्षतिग्रस्त हुईं गाड़ियों में पांच इनोवा, दो ऑल्टो और एक टाटा सूमो शामिल है। शुक्रवार को रोहतांग, शिंकुला, बारालाचा, कुंजम दर्रा में बर्फबारी हुई।शिमला, कुल्लू, चंबा के अलावा मैदानी जिलों ऊना, कांगड़ा में बादल झमाझम बरसे, ओले भी गिरे। शुक्रवार शाम तक प्रदेश में दो नेशनल हाईवे मनाली-लेह और ग्रांफू-लोसर सहित 106 सड़कों पर आवाजाही ठप रही। जिला कांगड़ा में बारिश और अंधड़ से कई जगह खेतों में खड़ी गेहूं की तैयार फसल ढह गई। नगरोटा बगवां में बिजली गिरने से तीन गोशालाएं जल गईं।

ऊना में अंधड़ चलने से पेड़ गिरे। धौलाकुआं में अधिकतम तापमान 37 और ऊना में 35 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ।चंबा के भरमौर, पांगी और कुल्लू जिले में भी चोटियों पर बर्फबारी हुई। चंबा जिला के 30 गांवों में बिजली सप्लाई ठप हो गई है। ऊना में गगरेट के गुगलैहड़ में आम का पेड़ बीच सड़क पर गिर गया। इस दौरान ऊना-गगरेट सड़क मार्ग पर गुजर रही कार पेड़ की चपेट में आ गई। गनीमत रही कि हादसे में कार सवार सुरक्षित रहे। कुठेड़ा जसवालां गांव में आम का पेड़ घर पर गिरने से घर क्षतिग्रस्त हो गया। गगरेट में एक उद्योग की दीवार गिर गई। इससे मशीनरी का नुकसान हुआ है।आठ जिलों किन्नौर, लाहौल-स्पीति, शिमला, सोलन, सिरमौर, मंडी, कुल्लू और चंबा के कई क्षेत्रों में शनिवार को बारिश और बर्फबारी के आसार हैं। ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर और कांगड़ा में मौसम साफ रहने की संभावना है। 22 और 23 अप्रैल को पूरे प्रदेश में बारिश, बर्फबारी का येलो अलर्ट है। 24 अप्रैल से मौसम साफ रहने का पूर्वानुमान है।




Post a Comment

0 Comments

रैली में प्रत्याशी का पोस्टर भी पड़ेगा भारी