Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

शिंकुला दर्रा से पांच महीने बाद वाहनों की ध्वनि सुनाई देगी

                वाहनों की आवाजाही शिंकुला दर्रा से पांच महीने बाद होगी, प्रशासन ने योजना बनाई

लाहौल-स्पीति, ब्यूरो रिपोर्ट 

10 अप्रैल से शिंकुला दर्रा बहाल होने के बाद दो-दो वाहनों की आवाजाही शुरू होगी। इसके लिए प्रशासन ने एक कार्यक्रम बनाया है। वाहनों को लगभग पांच महीने बाद 10 अप्रैल को लाहौल से जांस्कर घाटी भेजा जाएगा। 11 अप्रैल को वाहनों को जांस्कर से लाहौल और कुल्लू-मनाली भेजा जाएगा। 


इसके लिए दारचा में भी पुलिस की तैनाती की गई है। सर्दी में पद हटाया जाता है।  17 नवंबर 2023 को जिला प्रशासन ने आधिकारिक तौर पर बंद कर दिया। लाहौल-स्पीति के उपायुक्त राहुल कुमार ने कहा कि कुंजम दर्रा, जो लाहौल को स्पीति वैली काजा उपमंडल से जोड़ता है, को खोलने का काम तेजी से चल रहा है। 


विपरीत परिस्थितियों में, सीमा सड़क संगठन की 94 आरसीसी और 108 आरसीसी टीमें भारी मशीनों के साथ मार्ग को खोलने का काम कर रहे हैं। उपायुक्त ने बताया कि सड़क को अप्रैल के अंतिम सप्ताह में बहाल करने का भी लक्ष्य है। उपायुक्त ने बताया कि फोर बाई फोर वाहनों के लिए भी शिंकुला दर्रे को फिर से खुला किया गया है। 


हल्के फोर बाई फोर वाहनों को बुधवार से सुबह 7:00 से 11:00 बजे तक लाहौल के दारचा पुलिस चेक पोस्ट से रवाना किया जाएगा। दारचा पुलिस चेक पोस्ट पर व्यवस्थित रूप से ट्रैफिक संचालन के लिए पुलिस विभाग के जवान तैनात किए गए हैं। दर्रा को बहाल करने के लिए, उन्होंने सीमा सड़क संगठन के 126 आरसीसी अधिकारियों और उनकी टीम को बधाई दी।


Post a Comment

0 Comments

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष करेंगे प्रदेश भर में तीन चुनावी रैलियां