Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

प्रदेश में 30 मई से तीन दिन का ड्राई डे; नहीं बिकेगी शराब, हिमाचल से जुड़ी सीमाएं सील

                                           रेस्तरां, बार और होटल में भी शराब परोसने पर मनाही 

शिमला,ब्यूरो रिपोर्ट 

हिमाचल में कल से शराब की दुकानें आगामी तीन दिन के लिए बंद हो जाएंगी। निर्वाचन विभाग ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर ड्राई डे घोषित किया है। इसके बाद आबकारी एवं कराधान विभाग ने प्रदेश के सभी शराब विक्रेताओं को इन तीन दिनों में किसी को भी शराब न बेचने की हिदायत जारी कर दी है। यदि कोई दुकानदार शराब बेचता नजर आता है तो उसका लाइसेंस रद्द हो सकता है।

 आबकारी विभाग की यही व्यवस्था मतगणना वाले दिन चार जून को भी बरकरार रहेगी। चार जून को मतगणना होगी और उसके बाद नतीजे सामने आएंगे। गौरतलब है कि हिमाचल में पहली जून को वोट डाले जाएंगे।इसके लिए 30 मई से प्रचार अभियान बंद हो जाएगा। लोकसभा चुनाव प्रभावित न हो इसे देखते हुए विभाग की ओर से यह कदम उठाए गए हैं। ड्राई डे के दौरान शराब के ठेकों के अलावा रेस्तरां, बार और होटल में भी शराब परोसने पर मनाही रहेगी। अबकारी एवं कराधान विभाग के अनुसार इन आदेशों का सख्ती से पालन हो इसके लिए फील्ड को आवश्यक दिशानिर्देश दे दिए गए हैं। विभागीय टीम ड्राई के दौरान दबिश अभियान चलाएंगी। 

संदिग्ध गतिविधियों पर पैनी नजर रखी जाएगी। साथ ही हिमाचल के बाहर से आने वाली गाडिय़ों की जांच का दायरा भी बढ़ाया जाएगा। इतना ही नहीं अवैध रूप से तैयार की जा रही शराब की भी निगरानी होगी। जो लोग शराब बनाने में शामिल पाए जाएंगे उन पर आबकारी अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी। प्रदेश भर में आबकारी विभाग की टीमें दबिश अभियान में हिस्सा ले रही हैं और अब तक बड़ी मात्रा में शराब समेत अन्य सामग्री बरामद की जा चुकी है।




Post a Comment

0 Comments

आखिर क्यों राशन डिपुओं से हुई चीनी गायब