Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला का मैदान किंग्स इलेवन पंजाब के लिए 50-50 रहा

                                            कैसा रहा है किंग्स इलेवन पंजाब के लिए धर्मशाला ग्राउंड

धर्मशाला,ब्यूरो रिपोर्ट 

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला का मैदान किंग्स इलेवन पंजाब के लिए 50-50 रहा है। अपने होम ग्राउंड में जीत से ज्यादा किंग्स इलेवन पंजाब को हार का सामना करना पड़ा है। धर्मशाला स्टेडियम में किंग्स इलेवन पंजाब ने 11 मैच खेले हैं, जिसमें छह में उसे हार, जबकि पांच में उसने जीत का स्वाद चखा है। धर्मशाला में पंजाब किंग्स इलेवन की टीम के पास 111 रन से किसी टीम को मात देने का रिकॉर्ड भी दर्ज है। वहीं, पिछले वर्ष किंग्स इलेवन पंजाब ने धर्मशाला में दो मैच खेले थे, जिसमें उसे दोनों ही मैचों में हार का सामना करना पड़ा था।

इस मैदान पर किंग्स इलेवन की टीम को खेलने का अच्छा खासा अनुभव है। किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने धर्मशाला स्टेडियम में अब तक 11 मैच खेले हैं, जिसमें उसे पांच में जीत, जबकि छह में हार का सामना करना पड़ा है। किंग्स इलेवन ने धर्मशाला में अपना सबसे पहला मैच 16 अप्रैल 2010 में डेक्कन चार्जर के खिलाफ खेला था, जिसमें उसे हार का सामना करना पड़ा था, जबकि 18 अप्रैल, 2010 को भी चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पंजाब को हार मिली थी। वहीं 2011 में किंग्स इलेवन पंजाब ने धर्मशाला में तीन मैच खेले थे, जिसमें से उसे दो में जीत, जबकि एक में हार का सामना करना पड़ा था।

वहीं, 2012 में भी पंजाब ने दो मैच धर्मशाला में खेले थे, जिसमें एक में जीत और एक में हार मिली थी। 2013 में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने दिल्ली डेयरडेविल्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया था। इस दौरान किंग्स इलेवन ने अपने दोनों मैच जीते थे, जबकि 2023 में भी किंग्स इलेवन पंजाब ने दिल्ली और राजस्थान रायल के खिलाफ मैच खेले थे, जिसमें दोनों ही मैचों में हार का सामना करना पड़ा था।किंग्स इलेवन पंजाब की टीम के नाम अपने दूसरे होम ग्राउंड धर्मशाला में सबसे बड़ी जीत का रिकार्ड दर्ज है। 2011 में आरसीबी के खिलाफ खेले गए इस मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने दो विकेट पर 232 रन की पारी खेली, जबकि जवाब में उतरी आरसीबी की पूरी टीम 17 ओवर में 121 रन के स्कोर पर ऑलआउट हो गई थी। पंजाब की ओर से एडम गिलकिस्ट ने 55 गेंद में 109 और शॉन मार्स ने 49 गेंद में 79 रन की पारी खेली थी। वहीं आरसीबी की ओर से एबी डिविलयर्स के अलावा कोई भी कुछ खास नहीं कर पाया था।




Post a Comment

0 Comments

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष करेंगे प्रदेश भर में तीन चुनावी रैलियां