Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

जोनल अस्पताल धर्मशाला बनेगा पहला एडवांस फायर सिस्टम लगने वाला अस्पताल

                                    धर्मशाला अस्पताल में अगले माह से शुरू होगा एडवांस फायर सिस्टम

काँगड़ा,ब्यूरो रिपोर्ट 

जोनल अस्पताल धर्मशाला जिले में एडवांस फायर सिस्टम लगने वाला पहला अस्पताल बनेगा। क्षेत्रीय अस्पताल धर्मशाला में आधुनिक एडवांस फायर सिस्टम अगले माह से शुरू करने की योजना है। इसका कार्य प्रगति पर है। ओपीडी से लेकर ऑपरेशन थियेटर तक वाटर पाइपलाइन बिछाई जा रही है।अस्पताल में कहीं पर भी धुआं उठा तो तुरंत सायरन बजेगा। इससे आग पर जल्द काबू पाया जा सकेगा।

इससे अस्पताल में लगने वाली आग का डर दूर हो जाएगा। अभी अस्पताल में पुराने अग्निशमन यंत्र कार्य कार्य कर रहे हैं। जोनल अस्पताल की ओपीडी में प्रतिदिन 1,000 से 1,200 अधिक मरीज चिकित्सकों से चैकअप करवाने के लिए पहुंचते हैं। जोनल अस्पताल परिसर में वार्ड और ओपीडी कक्षों में एडवांस फायर सिस्टम लगाए जाएगें। इन सभी जगहों पर आग से बचाव के लिए पुराने संसाधन ही लगे हैं जिनको अब एडवांस फायर सिस्टम में बदला जाएगा।

जोनल अस्पताल में फायर फाइटिंग सिस्टम लगने के बाद जैसे ही धुआं उठेगा, वैसे ही सायरन बजना शुरू हो जाएगा। इससे उस जगह लगे सेंसर सक्रिय हो जाएंगे। ऑटोमेटिक पानी की आपूर्ति शुरू हो जाएगी। इससे अस्पताल में जल्द आग पर काबू पाया जा सकेगा।क्षेत्रीय अस्पताल धर्मशाला के वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुनील भट्ट ने बताया कि अस्पताल में एडवांस फायर सिस्टम लगाने का कार्य प्रगति पर चला हुआ है। अस्पताल में ओपीडी और वार्ड से लेकर ऑपरेशन थियेटर तक वाटर पाइपलाइन बिछाए जा रहे हैं। सिस्टम लगने से आग पर जल्द काबू पा लिया जाएगा।




Post a Comment

0 Comments

टकारला में खेत में पड़ा पशुचारा (तूड़ी) जलकर राख