Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

प्रदेश में हिमकेयर योजना ठप, मीनाक्षी लेखी ने घेरी सरकार

                                                विदेश संस्कृति राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी ने घेरी सरकार

शिमला,ब्यूरो रिपोर्ट 

भाजपा की वरिष्ठ नेता और विदेश संस्कृति राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी ने कहा कि हिमाचल में स्वास्थ्य सुविधाएं चरमरा गई हैं। हिमाचल प्रदेश में हिमकेयर योजना और आयुष्मान भारत योजना में नवंबर 2023 तक 78 हजार 365 नए कार्ड बने थे, लेकिन इस योजना का लाभ लोगों को नहीं मिल पा रहा है।

 यह कांग्रेस की सरकार कुप्रबंधन के लिए जानी जाएगी जहां अपने 16 महीने के कार्यकाल में इस सरकार ने 25 हजार करोड़ का ऋण ले लिया है, ऋण लेने में तो इस सरकार ने पूर्व के सारे रिकार्ड तोड़ दिए हैं। पूर्व की भाजपा सरकार ने 2012 से 2017 के बीच केवल 17829 करोड़ का ऋण लिया था।इस कांग्रेस की सरकार ने इस ऋण को कहां खर्च किया इसका अभी तक हमें भी समझ नहीं आ रहा है। 

कांग्रेस के नेताओं की कभी मंशा थी ही नहीं की महिलाओं को सुविधा दे तभी उन्होंने हाल ही में हुए विधानसभा बजट-सत्र में इंदिरा गांधी प्यारी बहना सुख सम्मान निधि योजना का प्रावधान किया ही नहीं और उसके उपरांत जल्दबाजी में इस योजना की घोषणा कर दी। हिमाचल प्रदेश में 2014 का पूरा बजट लगभग 57 करोड़ था आज यह लगभग 59 करोड़ पहुंच गया है। उन्होंने कहा कि साल 2004 से 2014 जब केंद्र में यूपीए की सरकार थी और 2014 से 2024 जब केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार रही भारत ने अपने दो युगों को साफ-साफ देखा है एक युग जो विनाशकाल की दृष्टि से देखा जा सकता है। 




Post a Comment

0 Comments

आशीष बुटेल के राजनीतिक प्रहार पर प्रवीन कुमार का पलट वार जव प्रदेश में आपदा आई थी तो किशन कपूर एम्स में उपचाराधीन थे