Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

हिमाचल प्रदेश के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में लोगों को ठंड से निजात नहीं

                                                              भरमौर की चोटियों पर बर्फबारी

कुल्लू,ब्यूरो रिपोर्ट 

मई की दस्तक के बाद भी हिमाचल प्रदेश के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में लोगों को ठंड से निजात नहीं मिल रही। उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में बर्फबारी का दौर जारी है। केलांग का न्यूनतम तापमान अभी भी माइनस में चल रहा है। बुधवार दोपहर को जनजातीय क्षेत्र भरमौर स्थित भरमाणी माता मंदिर क्षेत्र में हल्की बर्फबारी हुई। एकाएक मौसम में हुए बदलाव के चलते लोग भी अचरज में हैं। ग्रामीणों ने बताया कि बर्फबारी होने से पूरा क्षेत्र शीतलहर की चपेट में है।

जनजातीय क्षेत्र भरमौर की ऊपरी चोटियों में हल्की बर्फबारी हुई हुई।उधर, कुल्लू जिला मुख्यालय स्थित ढालपुर की अस्थायी मार्केट में अंधड़ ने व्यापारियों को परेशान किया। अंधड़ से यहां पर 10 से अधिक दुकानों की छतें उड़ गईं। धूल और तेज हवा के चलते व्यापारियों को परेशानियों को सामना करना पड़ा। तीन दिन अस्थायी मार्केट में कारोबार मंदा रहा था। बुधवार सुबह मौसम साफ था। ऐसे में व्यापारियों को उम्मीद थी कि कारोबार बेहतर होगा। दोपहर बाद मौसम बिगड़ा और हल्की बूंदाबांदी के साथ तेज हवा चली। 

https://www.cgc.ac.in/course/all-courses/?utm_source=himchalfirstfast&utm_medium=babushahi&utm_campaign=himchalfirstfast

12 मई तक ढालपुर की अस्थायी मार्केट में दुकानें सजी रहेंगी।मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने आज भी कुछ क्षेत्रों में बारिश की संभावना जताई है। उच्च पर्वतीय भागों में बर्फबारी के आसार हैं।  2 मई को पूरे प्रदेश में मौसम साफ रहने के आसार हैं। वहीं 3 मई की रात से एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी सक्रिय होने की संभावना है। इसके प्रभाव से 4 व 5 मई को कई भागों में बारिश का पूर्वानुमान है। 6 व 7 मई को भी उच्च पर्वतीय कुछ भागों में मौसम खराब बना रह सकता है। 





Post a Comment

0 Comments

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष करेंगे प्रदेश भर में तीन चुनावी रैलियां