Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

गुरू वंदन छात्र अभिनंदन कार्यक्रम का आयोजन

                                                      गुरू वंदन छात्र अभिनंदन कार्यक्रम का आयोजन 

बैजनाथ,रिपोर्ट रितेश सूद 

भारत विकास परिषद् शाखा बैजनाथ पपरोला के तत्वाधान एवं बेनर तले मंगलवार को राजकीय माध्यमिक विद्यालय मल्घोटा, पपरोला में "गुरू वंदन छात्र अभिनंदन" कार्यक्रम के तहत विद्यालय परिसर में शाखा के पदाधिकारियों ने विद्यालय प्रबंधन के संयुक्त प्रयास से शाखा के बुद्धिजीवियों ने विद्यार्थियों के साथ संवाद किया। वक्ताओं ने बच्चों को भारतीय संस्कृति एवं शास्त्रों में निहित नैतिक गुणों, आदर्शों एवं सुभाषित द्वारा सद्गुणों को अपनाते हुए अपने अभिभावकों, गुरुओं तथा अपने से बड़ों का आदर मान सम्मान करने एवं मानवीय मूल्यों पर आधारित  उच्चकोटि संस्कारों से स्वयं को परिमर्जित करने के सूत्र बताए। इन ज्ञानवर्द्धक बातों को विद्यार्थियों ने बड़ी तन्मयता से सुना।

 गुरू वंदन एवं छात्र अभिनंदन कार्यक्रम में शाखा अध्यक्ष  प्रीतम भारती, महासचिव अनुज आचार्य, कोषाध्यक्ष हरीश अरोड़ा, संस्कार प्रमुख साहित्यकार शक्ति चंद राणा, डीआर ठाकुर, संजय सोनी, राजीव उपाध्याय, देशराज व्यास, कार्यक्रम के संयोजक विपिन भारद्वाज, रीवा, डॉक्टर प्रवीण शर्मा,  विद्यालय के अध्यापक संदीप सूद, अंजू देवी और ईश्वर सिंह ने शिरकत की। इस अवसर पर शाखा के सदस्यों ने विद्यालय के शिक्षकों को माँ भारती की तस्वीर और प्रतिभाशाली विद्यार्थियों प्रिंस, सुनयना, अयान, जीत और रामेश्वर को प्रमाणपत्र देकर सम्मानित भी किया।

भारत विकास परिषद एक सेवा एवं  संस्कार उन्मुख अराजनैतिक, सामाजिक-सांस्कृतिक स्वयंसेवी संस्था है जो स्वामी विवेकानंद जी के आदर्शो को अपनाते हुए मानव जीवन के सभी क्षेत्रों (संस्कृति, समाज, शिक्षा, नीति, अध्यात्म, राष्ट्रप्रेम आदि) में भारत के सर्वांगीण विकास के लिये समर्पित है। इसका लक्ष्यवाक्य है - "स्वस्थ, समर्थ, संस्कृत भारत"। इसका उद्देश्य भारतीय समाज का सर्वांगीण विकास करना है। 1963 में दिल्ली में प्रारंभ हुई एक शाखा से अब समस्त देश में इसकी 1500 से अधिक शाखाएं हैं। सभी सदस्य निस्वार्थ भाव से सामाजिक सेवा कार्यों से जुड़े हैं। संगठन एवं कार्य की दृष्टि से देश को 9 क्षेत्रों व 73 प्रांतों में विभाजित किया गया है। शाखा के अध्यक्ष एवं महासचिव प्रीतम भारती एवं अनुज आचार्य ने गुरू वंदन एवं छात्र अभिनंदन कार्यक्रम के आयोजन में सहयोग करने के लिए विद्यालय प्रबंधन का धन्यवाद किया। 





Post a Comment

0 Comments

आशीष बुटेल के राजनीतिक प्रहार पर प्रवीन कुमार का पलट वार जव प्रदेश में आपदा आई थी तो किशन कपूर एम्स में उपचाराधीन थे