Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

ईवीएम सहित ड्यूटी के लिए तैनात कर्मियों को पोलिंग स्टेशन तक पहुंचाएंगी

                                              31 मई और एक जून को नहीं चलेंगी एचआरटीसी बसें

ऊना,ब्यूरो रिपोर्ट 

जिलेभर में 31 मई और पहली जून को हिमाचल पथ परिवहन निगम की बसों में यात्रा करने वाले यात्रीगण ध्यान दें। इन दो दिन में एचआरटीसी ऊना डिपो की 98 बसें विभिन्न रूटों पर नहीं दौड़ पाएंगी। गंतव्यों पर निकलने से पहले यात्री अपने रूट पर चलने वाली बसों का सही तरीके से पता कर ही घर से निकलें। 31 मई और पहली जून रात तक एचआरटीसी ऊना डिपो की इन बसों का संचालन मतदान ड्यूटी के लिए किया जाएगा। 

इसके लिए निर्वाचन आयोग की ओर से एचआरटीसी ऊना डिपो भी निर्देशित कर दिया गया है। बाकायदा एचआरटीसी बसों के साथ चालक स्थानीय निर्वाचन आयोग के अधिकारियों के पास 31 मई को सुबह 10 बजे रिपोर्ट करेंगे। यहां से मतदान ड्यूटी पर तैनात कर्मियों और ईवीएम को लेकर जाने सहित वापस लाने की जिम्मेदारी रहेगी। बसें पहली मई को चुनाव प्रक्रिया संपन्न कराने के बाद देर रात तक सेवाओं पर रहेंगी। इन बसों का संचालन जिला के पांचों उपमंडल एवं विस क्षेत्र ऊना, अंब चिंतपूर्णी, बंगाणा कुटलैहड़, हरोली व गगरेट के लिए होगा।

हर बस में 25 से 30 कर्मी सफर करेंगे तो एचआरटीसी के चालक सहित परिचालक भी ड्यूटी पर सेवाएं प्रदान करेंगे। एचआरटीसी ऊना डिपो के पास कुल रूट 128 हैं। इन पर करीब 115 के करीब बसें संचालित हो रही हैं। जब मतदान प्रक्रिया में 98 बसें संचालित रहेंगी तो सामान्य दिनों की तरह 31 मई से पहली जून तक यात्रियों के लिए दौड़ने वाली बसों का संचालन न होने से यात्रियों पर दो दिन विपरीत असर देखने को मिलेगा।मतदान ड्यूटी में एचआरटीसी ऊना डिपो की 98 बसें संचालित रहेंगी। बसें जिला के पांचों विस क्षेत्र में ईवीएम व कर्मचारियों को गंतव्य पोलिंग स्टेशन तक पहुंचाने का जिम्मा निभाएंगी। -सुरेश कुमार धीमान, क्षेत्रीय प्रबंधक, एचआरटीसी ऊना डिपो।




Post a Comment

0 Comments

आखिर क्यों राशन डिपुओं से हुई चीनी गायब