Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

पर्यटन स्थल खज्जियार में धीरे-धीरे पर्यटकों की संख्या में इजाफा

                                                    पर्यटन स्थल खज्जियार में बढ़ी सैलानियों की आमद

चम्बा,ब्यूरो रिपोर्ट 

मिनी स्विट्जरलैंड के नाम से विख्यात पर्यटन स्थल खज्जियार में धीरे-धीरे पर्यटकों की संख्या में इजाफा होने लगा है। खासकर वीकेंड पर काफी संख्या में पर्यटक पहुंच रहे हैं।वीकेंड पर करीब साठ से 70 प्रतिशत ऑक्यूपेंसी पर रह रही है। पर्यटक इन दिनों काफी संख्या में खज्जियार की वादियां निहार रहे हैं। कारोबारी इसे पर्यटन सीजन की शुरुआत मान रहे हैं। दूसरी तरफ, पर्यटकों की धीरे-धीरे बढ़ रही संख्या से कारोबारियों ने भी राहत की सांस ली है।

जानकारी के अनुसार अप्रैल से सितंबर तक खज्जियार में पर्यटन सीजन रहता है। पर्यटन काफी संख्या में खज्जियार पहुंचते हैं। इस बार अप्रैल में पर्यटन सीजन रफ्तार नहीं पकड़ पाया है, जबकि अब मई शुरू होने पर पर्यटकों की संख्या धीरे-धीरे बढ़ने लगी है। पर्यटकों में सुरेंद्र शर्मा, प्रभजोत सिंह, राकेश कुमार, रोहन कुमार, हरप्रीत सिंह, अक्षित कुमार, अभिषेक कुमार, लोकेंद्र सिंह और राजेश राणा का कहना है कि निचले क्षेत्रों में गर्मी काफी पड़ रही है।

 ऐसे में गर्मी से निजात पाने के लिए वे खज्जियार पहुंचने लगे हैं। कहा कि यहां का मौसम काफी सुहावना है। खज्जियार में पर्यटकों की आवाजाही से कारोबारियों ने राहत की सांस ली है। गौरतलब है कि गत वर्ष प्रदेश में आपदा के चलते पर्यटन सीजन रफ्तार नहीं पकड़ पाया था। ऐसे में कारोबारियों को काफी नुकसान उठाना पड़ा था। हालांकि, सितंबर के बाद हालात सामान्य हुए, मगर उम्मीद से कम पर्यटक खज्जियार पहुंचे। इस बार मौसम सामान्य बना हुआ है। ऐसे में खज्जियार में धीरे-धीरे पर्यटकों की संख्या बढ़ने लगी है।




Post a Comment

0 Comments

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष करेंगे प्रदेश भर में तीन चुनावी रैलियां