Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

मौसम ने करवट बदलने से सड़कों पर जलभराव की स्थिति उत्पन्न

                           बंजार में ओलावृष्टि, कुल्लू में झमाझम बारिश, शहर की सड़कों पर जलभराव

कुल्लू,ब्यूरो रिपोर्ट 

 जिला कुल्लू में मौसम ने करवट बदल ली है। रविवार को बंजार क्षेत्र में ओलावृष्टि होने के साथ ही मुख्यालय कुल्लू में झमाझम बादल बरसे। इससे शहर की सड़कों पर जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गई। ओलावृष्टि से जिले के बागवानों और किसानों की चिंता बढ़ गई है। इन दिनों नाशपाती और सेब की सेटिंग का दौर है। ऐसे में ओलावृष्टि होने से फसल को नुकसान होने का खतरा बढ़ गया है।

बंजार शहर के साथ ग्राम पंचायत चैहणी, बलागाड़ में रविवार दोपहर 01:52 बजे से लेकर 02:05 बजे तक जमाकर ओलावृष्टि हुई। हालांकि इससे पूर्व दो घंटे तक बादल भी जमकर बरसे हैं, लेकिन ओलावृष्टि ने फसलों को नुकसान पहुंचाया है। जिला मुख्यालय कुल्लू और साथ लगती खराहल, पीज और लगघाटी में भी सुबह 10:00 से दोपहर 12:00 बजे तक झमाझम बारिश हुई।तेज हवाएं चलने और जोरदार बारिश लोगों के लिए आफत बन गई। करीब दो घंटे तक हुई झमाझम बारिश से कुल्लू शहर की सड़कें और रास्ते पानी से लबालब हो गए। 

अस्पताल सड़क, कॉलेज चौक, कलाकेंद्र चौक, ढालपुर चौक, परिधि गृह सड़क के साथ नगर परिषद के वार्डों के रास्ते भी तालाब की तरह भर गए। सड़कों और रास्तों पर पानी भरने से वाहन चालकों और राहगीरों को परेशान होना पड़ा।उधर, ढालपुर के प्रदर्शनी और मेला मैदान में पीपल जातर मेले के बाद सजी अस्थायी मार्केट में भी व्यापारी बारिश के चलते परेशान हुए। अस्थायी मार्केट में कीचड़ के चलते व्यापारियों की दुकानदारी प्रभावित हुई। पिछले चार दिनों से मौसम का मिजाज बिगड़ा हुआ है, जिसके कारण व्यापारियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।





Post a Comment

0 Comments

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष करेंगे प्रदेश भर में तीन चुनावी रैलियां