Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

अज्ञात लोगों ने रात के अंधेरे में काटे खैर के 12 पेड़

                  विभाग की टीम पहुंचने से पहले ही आरोपी काटे हुए खैर की लकड़ी छोड़कर फरार

बंगाणा,ब्यूरो रिपोर्ट 

उपमंडल बंगाणा क्षेत्र की रामगढ़ धार रेंज के तहत आने वाली पंचायत बुढार के गांव डोह में रविवार देर रात को अज्ञात लोगों की ओर से निजी भूमि से खैर के लगभग 12 पेड़ काट दिए गए। निजी भूमि में कटर की आवाज सुनाई देने पर गांववासियों ने वन विभाग के कर्मचारियों को सूचित किया और खुद उस रास्ते को घेर लिया।

जहां से वाहनों का आना-जाना होता था। रविवार देर रात लगभग साढ़े ग्यारह बजे वन विभाग के बीओ टीम सदस्यों सहित मौके पर पहुंचे। इससे पहले कि वन विभाग के कर्मचारी व स्थानीय लोग उन अवैध कटान कराने वाले लोगों को पकड़ पाते, सभी माफिया के लोग अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल हो गए। आरोपी काटी हुई लकडी को भी वहीं छोड़ गए।सोमवार सुबह जब रामगढ़ धार रेंज अधिकारी अश्वनी कुमार, बीओ अपनी टीम सदस्यों सहित मौके पर पहुंचे तो अवैध कटान माफिया के लोगों द्वारा 12 खैर के पेड़ काटकर गिराए हुए थे। इनके 62 मोच्छे भी मौके पर ही पकड़े गए हैं।

अवैध वन काटने के मामले सामने आने से इस माफिया के लोग वन विभाग से दो कदम आगे निकले हैं। यह अवैध कटान माफिया के लोग किसे बेचने की तैयारी में थे, यह सब जांच के बाद ही पता चलेगा।उधर, वनमंडलाधिकारी सुशील राणा का कहना है कि खैर के ये मोच्छे डोह पंचायत प्रतिनिधि के घर पर सुरक्षित रखे गए हैं। वहीं, उक्त जमीन के मालिकों को निशानदेही करवाने को कहा गया है, जिसकी जमीन होगी, उसी को काटे हुए मोच्छे सौंप दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि जो भी दोषी इस वारदात में पाए गए, उन्हें बक्शा नहीं जाएगा।





Post a Comment

0 Comments

 कई भागों में 21 जुलाई तक मानसून की बारिश जारी