Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

धमकी पर आस्था पड़ी भारी, श्रद्धालुओं ने बिना किसी डर के किए दर्शन

                                                  प्रचंड गर्मी में श्रद्धालु पसीने से अवश्य ही तरबतर थे

काँगड़ा,ब्यूरो रिपोर्ट 

देश के मंदिरों को बम से उड़ाने की मिल रही धमकियों के दौर में कांगड़ा जिला के श्री चामुंडा नंदिकेश्वर धाम में छह होमगार्ड और दो अतिरिक्त पुलिस कर्मी तैनात किए हैं। वहीं, कांगड़ा जिला में बज्रेश्वरी माता कांगड़ा और श्री ज्वालाजी मंदिर, ऊना जिला के माता चिंतपूर्णी मंदिर और हमीरपुर जिला के बाबा बालक नाथ मंदिर दियोटसिद्ध में व्यवस्थाएं सामान्य हैं। यहां सोमवार सुबह से रात तक रोजाना की भांति माता के भक्तजन सामान्य तौर पर कतारों में अपनी बारी का इंतजार बेखौफ रूप से करते नजर आए। 

हालांकि प्रचंड गर्मी में श्रद्धालु पसीने से अवश्य ही तरबतर थे, लेकिन सुरक्षा के लिहाज से किसी भी तरह की अफरातफरी का माहौल नजर नहीं आया। उधर, श्री चामुुंडा माता मंदिर अधिकारी एवं नायब तहसीलदार जितेंद्र शर्मा ने बताया कि छह होमगार्ड और दो अतिरिक्त पुलिस कर्मी तैनात किए जाने के बाद अब मंदिर में 12 होमगार्ड के जवान, छह पुलिस कर्मी और चार सीआईडी के जवान सादे वस्त्रों में तैनात रहेंगे।बज्रेश्वरी मंदिर कांगड़ा के अधिकारी और तहसीलदार मोहित रतन ने बताया कि मंदिर में 14 होमगार्ड पहले ही तैनात हैं। पुलिस जवान आवश्यकता पड़ने पर तैनात किए जाते हैं। मंदिर के सीसीटीवी कैमरे भी बिलकुल दुरुस्त हैं। अभी सुरक्षा व्यवस्था को और बढ़ाने के कोई निर्देश नहीं मिले हैं। 

जरूरत महसूस होती है तो सुरक्षा बढ़ाई जा सकती है। वहीं, शक्तिपीठ ज्वालामुखी मंदिर सह आयुक्त और एसडीएम ज्वालामुखी डॉ. संजीव शर्मा ने बताया कि उनकी डीएसपी के साथ भी इस विषय पर बात हुई, लेकिन उन्हें अभी तक ऐसी कोई गाइडलाइन प्राप्त नहीं हुई है, अगर कोई नोटिफिकेशन आती है तो दिशा-निर्देशों के मुताबिक सुरक्षा व्यवस्था को और पुख्ता कर दिया जाएगा।धमकियों के बाद जिले के मंदिरों की सुरक्षा को लेकर प्रशासन सतर्क हो गया है। बाबा बालक नाथ में सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं।धमकियों के बाद जिले के मंदिरों की सुरक्षा को लेकर प्रशासन सतर्क हो गया है। बाबा बालक नाथ में सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं।





Post a Comment

0 Comments

 कई भागों में 21 जुलाई तक मानसून की बारिश जारी