Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

जिला कुल्लू का मनाली वीकेंड पर पैक

                                                     चार दिनों में पहुंचे हैं 12,000 से अधिक वाहन

मनाली,ब्यूरो रिपोर्ट 

पर्यटन नगरी मनाली वीकेंड में पर्यटकों से गुलजार हो गई है। मनाली में पर्यटकों की भीड़ जुटी है। मालरोड से लेकर सोलंगनाला और अन्य पर्यटन स्थलों में खूब पर्यटक जुटे हैं। चार दिन में मनाली में 60,000 से अधिक पर्यटकों के पहुंचने का अनुमान है। इससे सड़कों पर वाहनों की लंबी लाइन लगने से जाम की समस्या विकराल हो गई है। 

वाहन रेंगते हुए नजर आ रहे हैं। पुलिस यातायात को नियंत्रित करने में जुटी हुई है, लेकिन वाहनों की संख्या अधिक होने के चलते जाम की स्थिति बन रही है।वीरवार, शुक्रवार, शनिवार और रविवार को मनाली में लगभग 12,000 पर्यटक वाहन पहुंचे। इसके अलावा 100 से अधिक वोल्वो बसों में भी पर्यटकों ने मनाली का रुख किया है। इस सप्ताह सोमवार को भी छुट्टी है। वीकेंड लंबा होने के कारण मैदानी इलाकों के पर्यटकों ने मनाली का रुख किया है। 

वीरवार को लगभग 3000, शुक्रवार को 2900, शनिवार को 3100 और रविवार को 3200 से अधिक पर्यटक वाहन मनाली पहुंचे। आगामी दो दिनों में इस संख्या में और इजाफा होने की उम्मीद है। इस संबंध में होटलियर एसोेसिएशन के उपाध्यक्ष रोशन ठाकुर ने बताया कि इस वीकेंड में पर्यटकों की भीड़ जुटी है। अधिकतर बड़े होटल पैक चल रहे हैं। हिमाचल पर्यटन विकास निगम के उप महाप्रबंधक बीएस औक्टा ने बताया कि निगम के होटल लगभग पैक हैं। आगामी दिनों में भी पर्यटकों के पहुंचने की उम्मीद है।  




Post a Comment

0 Comments

 कई भागों में 21 जुलाई तक मानसून की बारिश जारी