Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

भारी बारिश पर प्रशासन का अलर्ट

                                                     नदी-नालों के आसपास जाने से करें परहेज

काँगड़ा,ब्यूरो रिपोर्ट 

भारतीय मौसम विज्ञान केंद्र ने मौसम पूर्वानुमान के तहत 3 जुलाई तक कांगड़ा जिला के कुछ स्थानों पर भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है। उपायुक्त हेमराज बैरवा ने कहा कि बारिश के दौरान भूस्खलन संभावित क्षेत्रों और ऊपरी पहाड़ी भागों में जाने से परहेज करें। इसके साथ ही खराब मौसम में ट्रैकिंग करना भी खतरनाक हो सकता है।

 नदी और नालों के आसपास भी लोगों को जाने के लिए मनाही की गई है ताकि किसी भी तरह से अप्रिय घटना नहीं हो सके। सभी पंचायत प्रतिनिधियों को भी सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं।उन्होंने आग्रह किया कि भारी बारिश को देखते हुए लोग अनावश्यक यात्रा न करें, सुरक्षित स्थानों पर रहें और किसी प्रकार का जोखिम न उठाएं। उपायुक्त हेमराज बैरवा ने बताया कि जिला प्रशासन राहत और पुनर्वास कार्य के लिए पूरी तरह से मुस्तैद है और तमाम अधिकारियों को मशीनरी के साथ फील्ड में डटे रहने के निर्देश दिए गए हैं।

 जिले में जहां मार्गों पर भूस्खलन की संभावना है वहां पर जेसीबी जैसी मशीनरी भी तैनात करने के निर्देश दिए गए हैं। उपायुक्त हेमराज बैरवा ने जिला वासियों से आग्रह किया कि किसी भी प्रकार की आपात स्थिति में तत्काल जिला आपदा प्रबंधन केंद्र के टोल फ्री 1077 नंबर पर संपर्क करें। जिला मुख्यालय समेत सभी उपमंडलों में आपदा प्रबंधन केंद्र 24 घंटे चालू हैं।




Post a Comment

0 Comments

 कई भागों में 21 जुलाई तक मानसून की बारिश जारी