Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

जिला कुल्लू के रामशिला से बारीपधरू तक सुहाना हुआ सफर

                                              रामशिला से लेकर बारीपधरू के करीब तक टारिंग 

कुल्लू,ब्यूरो रिपोर्ट 

जिला कुल्लू के प्रसिद्ध धार्मिक स्थल बिजली महादेव को जोड़ने वाली कुल्लू-बिजली महादेव सड़क में करीब पांच किलोमीटर में टारिंग का कार्य पूरा कर लिया है। लोक निर्माण विभाग ने मार्ग पर रामशिला से लेकर बारीपधरू के करीब तक टारिंग की है। इसके आगे भी सड़क की दशा सुधारने के लिए विभाग के द्वारा प्रक्रिया अमल में लाई जा रही है।

गौर रहे कुल्लू से लेकर बिजली महादेव तक करीब 25 किलोमीटर सड़क है। सड़क का प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत विस्तारीकरण हो रहा है। इस पर 16 करोड़ की राशि खर्च की जा रही है। विस्तारीकरण के तहत शांगरीबाग से लेकर बारीपधरू से पहले तक सड़क को चौड़ा किया गया। इसके बाद सड़क किनारे नालियों का निर्माण कर टारिंग की गई है। अब पांच किलोमीटर में टारिंग पूरी कर ली गई है।शांगरीबाग से लेकर बारीपधरू तक टारिंग होने से ग्रामीणों को राहत मिली है। वहीं लोक निर्माण विभाग मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने भी अपने फेसबुक अकाउंट पर सड़क की टारिंग की तस्वीरें सांझा करते हुए सड़क को बेहतर बनाने की बात की है। 

उनका कहना है कि लोकसभा चुनाव के दौरान स्थानीय जनता को सड़क पक्का करने वादा किया था, जो अब पूरा हो रहा है।रामशिला-बिजली महादेव सड़क पर पांच किलोमीटर हिस्से की टारिंग का कार्य पूरा कर लिया है। सड़क के अगले हिस्से को भी दुरूस्त करने की प्रक्रिया चल रही है। सड़क चकाचक होने से लोगों को दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा।खराहल की चोटी पर स्थित बिजली महादेव के दर्शन के लिए इन दिनों सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं। सावन के महीने में यहां हर दिन उत्सव जैसा माहौल रहता है। कुल्लू से बिजली महादेव सड़क में विस्तारीकरण कार्य पूरा होने से श्रद्धालुओं का सफर भी सुगम होगा।




Post a Comment

0 Comments

 कई भागों में 21 जुलाई तक मानसून की बारिश जारी