Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

जिला काँगड़ा में ओलावृष्टि होने से प्लम, नाशपाती को पहुंचा नुकसान

                                                         जिले में दोपहरबाद हुई झमाझम बारिश

काँगड़ा,ब्यूरो रिपोर्ट 

 झमाझम बारिश के साथ हुई ओलावृष्टि से कुल्लू और भुंतर में प्लम, नाशपाती और सेब को नुकसान पहुंचा है। बुधवार दोपहर अचानक मौसम ने करवट बदली और झमाझम बारिश हुई। कुछ अंतराल के बाद लगघाटी के ऊंचाई वाले क्षेत्रों, कुल्लू शहर, शमशी, भुंतर, नरोगी और दियार में ओलावृष्टि हुई।

लगघाटी के तियून में हुई ओलावृष्टि का मंजर ऐसा था कि यहां पर ओलों की एक परत बिछ गई। ओलों ने कहर बरपाया। भुंतर तहसील के नरोगी में भी खूब ओले गिरे। ओलों ने कई जगह प्लम, नाशपाती और सेब की फसल को दागी कर दिया है। शमशी-भुंतर क्षेत्र में भी ओलावृष्टि हुई। सुबह के समय मौसम साफ बना हुआ था। धूप खिलने के बाद दोपहर 12:00 बजे लोगों को गर्मी का सामना करना पड़ा लेकिन दोपहर 12:00 बजे के बाद अचानक मौसम ने करवट बदली।बारिश का सिलसिला शुरू हुआ, जो शाम तक चलता रहा।

झमाझम बारिश के चलते लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। प्लम की फसल तैयार है, इसका तुड़ान करना बाकी है, जबकि नाशपाती और सेब का दाना भी काफी बड़ा हो गया है। इस बीच ओलों ने प्लम, नाशपाती और सेब को दागदार किया है।बागवान लाल चंद ठाकुर, आलम चंद, डोले राम और चेत राम ने कहा कि ओलों से बागवानों को क्षति उठानी पड़ी है। बुधवार को बारिश के साथ कई क्षेत्रों में ओले गिरे हैं। फलों के दागी होने से बागवानों को मंडियों में उचित दाम नहीं मिलते हैं। हालांकि बारिश के बाद लोगों को गर्मी से राहत मिली है।





Post a Comment

0 Comments

आखिर क्यों राशन डिपुओं से हुई चीनी गायब