Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

बगलाणा गांव में तेंदुए का आतंक

                                                      ग्रामीण बोले- कई पशुओं को बना चुका शिकार

ऊना,ब्यूरो रिपोर्ट 

ग्राम पंचायत जोल के बगलाणा गांव में इन दिनों तेंदुए के आतंक से लोग परेशान हैं। शिकार की तलाश में इन दिनों तेंदुआ घरों के आसपास घूम रहा है। इससे लोगों में दहशत का माहौल है और गांव के लोग डरे और सहमे हुए हैं।स्थानीय निवासी राकेश कुमार, अमरचंद, शारदा देवी, किशन चंद, अशोक कुमार, हैप्पी, अमित कुमार और अन्य लोगों ने जानकारी देते हुए बताया कि उनके गांव में तेंदुए ने संजीव कुमार के एक मवेशी को अपना शिकार बना लिया है।

इससे पहले भी तेंदुआ केसर सिंह की बकरियों को अपना शिकार बना चुका है। तेंदुआ शिकार की तलाश में लोगों के घरों के आसपास घूमता रहता है और घात लगाकर रात में पशुओं पर हमला कर देता है। आए दिन शाम ढलते ही गांव की सड़क पर भी कई लोगों ने तेंदुए को देखा है। लोगों ने वन विभाग से मांग की है कि जल्द से जल्द गांव में घूम रहे तेंदुए को पकड़ने के लिए आसपास के जंगल में पिंजरे लगाए जाएं।स्थानीय लोगों ने बताया कि गांव में 50 प्रतिशत लोग पशुपालन के सहारे अपना गुजारा करते हैं।

 पिछले कई सप्ताह से तेंदुए की दस्तक के कारण कई लोगों ने अपने मवेशियों को जंगल की तरफ ले जाना छोड़ दिया है। स्थानीय पंचायत के प्रतिनिधियों एवं लोगों ने वन विभाग से मांग की है कि जल्द से जल्द तेंदुए को पकड़ने के लिए गांव से सटे जंगल में पिंजरे लगाए जाए।इस संबंध में वन विभाग खुरवाई के रेंज ऑफिसर अश्वनी कुमार ने कहा कि मामला संज्ञान में आ गया है। जल्द विभाग की टीम इलाके का निरीक्षण करेगी और जल्द पिंजरा लगाया जाएगा। उन्होंने पिंजरा लगाने के लिए लोगों से सहयोग की अपील की है।




Post a Comment

0 Comments

 कई भागों में 21 जुलाई तक मानसून की बारिश जारी