Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

डलहौजी अस्पताल के पास पहुंच गई जंगल की आग

                                                          धुएं से भरा वार्ड, शिफ्ट करने पड़े मरीज

चम्बा,ब्यूरो रिपोर्ट 

 जंगल में भड़की आग नागरिक अस्पताल डलहौजी के ऑक्सीजन प्लांट के बिलकुल साथ पहुंच गई। इससे मरीजों और तीमारदारों में अफरा-तफरी मच गई।अस्पताल के वार्ड में धुआं भर गया। इससे मरीजों और तीमारदारों का दम घुटने लगा। इसके चलते अस्पताल प्रबंधन ने तुरंत मरीजों को दूसरे वार्ड में शिफ्ट कर दिया। कई मरीज अफरातफरी में अस्पताल के बाहर सुरक्षित स्थान की ओर भाग गए। 

यहां खुले आसमान के नीचे राहत की सांस ली। अस्पताल के पास जंगल की आग पहुंचने की सूचना मिलते ही एसडीएम डलहौजी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने मरीजों की सुरक्षा के लिए अस्पताल प्रबंधन को जरूरी दिशा-निर्देश दिए। इसके बाद दमकल विभाग को जंगल में लगी आग को पूरी तरह से बुझाने के लिए भी निर्देशित किया। दमकल विभाग के कर्मचारियों ने पानी की बौछार करके अस्पताल के पास पहुंची जंगल की आग को बुझाया। शनिवार को भी ऑक्सीजन के प्लांट के पास आग पहुंच गई थी।

रविवार को आग इतने भयंकर तरीके से फैली कि मरीजों का वार्ड धुएं से भर गया। गनीमत यह रही कि इस दौरान कोई भी अस्थमा का मरीज वहां पर भर्ती नहीं था। अन्यथा धुएं के कारण उसकी सेहत पर बुरा असर भी पड़ सकता था। उधर, एसडीएम अनिल भारद्वाज ने बताया कि जंगल की आग अस्पताल के पास पहुंची थी। इसे दमकल विभाग और नगर परिषद के कर्मचारियों ने बुझा दिया है। उन्होंने लोगों से भी अपील की है कि जंगलों में किसी प्रकार से आग न लगाएं।




Post a Comment

0 Comments

पालमपुर की बेटी प्रणवी सूद ने किया जिले का नाम गर्व से ऊँचा