Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

रिज मैदान के पास दरारें, डर से नहीं आ रहे टूरिस्ट

                                                      हिमाचल में कैसा रहेगा 7 दिन तक मौसम

शिमला,ब्यूरो रिपोर्ट 

हिमाचल प्रदेश में मॉनसून धीमा पड़ा है. हालांकि, अगले दो दिन में भारी बारिश के आसार हैं. बीते 24 घंटे में प्रदेश के कुछ इलाकों में बारिश हुई है। हालांकि, पूरे प्रदेश में बारिश नही हो रही है। उधर, शिमला  में जमकर बारिश होने की वजह से रिज मैदान के पास पदम पैलेस के नीचे की तरफ दरारें आईं और यहां पर जमीन धंसने का खतरा पैदा हो गया है. मौसम विभाग के शिमला केंद्र ने अगले 7 दिन तक बारिश की संभावना जताई है। 

मौसम विभाग ने बताया कि कांगड़ा के बैजनाथ में 32.0 एमएम बारिश हुई है. इसके अलावा, सिरमौर के जैतो डेम के पास 27.0, पौंटा साहिब 18.4, रेणुका जी 16.8, पालमपुर में 8.8, नाहन में 8.3 और धर्मशाला में 8 एमएम बरसात हुई है. बुधवार को प्रदेश के शिमला में बादल छाए हैं. हालांकि, मंडी में धूप खिली हुई है. राज्य आपदा प्रबंधन के अनुसार, हिमाचल प्रदेश में बुधवार सुबह 10 बजे तक 28 सड़कें बंद थी. इसके अलावा 19 बिजली ट्रांसफार्मर और 16 जल आपूर्ति योजनाएं बाधित हैं। हिमाचल प्रदेश में 16 जुलाई तक बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक सुरेंद्र पॉल ने बताया कि हिमाचल में कुछ इलाकों में बारिश हो रही है !

 लेकिन 11 और 12 जुलाई को प्रदेश भर में बारिश होगी. उन्होंने बताया कि जून महीने में 40 फीसदी कम बारिश हुई थी. लेकिन अब सामान्य बारिश हो रही है। हिमाचल प्रदेश में बारिश और लैंडस्लाइड की खबरों के चलते अब प्रदेश में टूरिस्ट की संख्या कम हो गई है. शिमला और मनाली में अब टूरिस्ट कम संख्या में पहुंच रहे हैं. डर की वजह से ऐसा हो रहा है और होटलों 20 फीसदी तक ऑक्युपेंसी है। 





Post a Comment

0 Comments

 कई भागों में 21 जुलाई तक मानसून की बारिश जारी