Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

चाय की नगरी मैं समस्याओं को किया जाए हल :संजीब सोनी

कहा पर्यटन की दृष्टि से हो सकता है पालमपुर विकसित



  • पालमपुर 6 अगस्त,प्रवीण
    चाय नगरी पालमपुर में समस्याओं को हल किया जाये। उक्त शब्द पालमपुर संयुक्त व्यापार मंडल के अध्यक्ष संजीब सोनी ने प्रेस क्लब में पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए कहे। उन्होंने कहा कि जहां पालमपुर की पहचान शहीदों और विश्व विख्यात शख्सियतों के नाम से बनी हुई है तो वहीं दूसरी ओर आज भी पालमपुर में कई प्रकार की समस्याएं हैं जो हल नहीं हुई हैं जिसके लिए प्रदेश सरकार इस विषय पर संज्ञान लेते हुए इन्हें हल करने का कार्य करे।




उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में इस समय पालमपुर एक ऐसी विधानसभा क्षेत्र है जहां पर उसका विकासखंड नहीं है जबकि 68 विधानसभा क्षेत्रों में 78 विकासखंड हिमाचल प्रदेश में इस समय हैं। उन्होंने कहा कि इसके कारण लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है तथा पालमपुर का यह ज्वलंत मुद्दा है जिसे हिमाचल प्रदेश सरकार तुरंत हल करे। संजीब सोनी ने कहा कि पालमपुर में दूसरी समस्या पार्किंग की बहुत बड़ी समस्या है जिसके कारण व्यापार ठप्प होता जा रहा है तथा लोग चालान के डर से बाजार में नहीं आते हैं और बाजार में पार्किंग की बहुत बड़ी समस्या लोगों को होती है। उन्होंने कहा कि कई सालों से पुरानी सब्जी मंडी के पास पार्किंग बनाने की बात हो रही है। लेकिन उसे आज तक नहीं बनाया गया जिसके लिए उन्होंने मांग की कि पालमपुर में पार्किंग की समस्या को हल किया जाना बहुत जरूरी है ताकि व्यापार को बचाया जा सके।
संजीब सोनी ने कहा कि पालमपुर को पर्यटन की दृष्टि से विकसित करने के लिए अगर प्रयास किए जाते हैं तो निश्चित तौर पर पालमपुर का अपना नाम हो सकता है लेकिन उन्होंने कहा कि रोप वे जो कि शांता कुमार के प्रयासों से 1992 में शिलान्यास हुआ था उसका आज तक काम नहीं हुआ इसके अतिरिक्त सौरभ वन विहार जहां लाखों की तादात बाहर से पर्यटक आते हैं उसे भी विकसित करने की आवश्यकता है।

इसके अतिरिक्त उन्होंने पालमपुर को नगर निगम या स्मार्ट सिटी बनाने की भी मांग की। उन्होंने कहा कि पालमपुर में वाकिंग तथा साइकिलिंग के लिए भी स्थान निश्चित होने चाहिए। इसके अतिरिक्त पालमपुर में सेशन कोर्ट तथा ई टॉयलेट बनाने की उन्होंने मांग की तथा कहा कि पालमपुर में टॉयलेट की स्थिति बहुत दयनीय है। इसके अतिरिक्त कृषि केंद्रीय विश्वविद्यालय बनाने के लिए भी उन्होंने प्रदेश सरकार के समक्ष अपनी मांग रखी। उन्होंने कहा कि इस विषय पर मुख्यमंत्री के समक्ष यह मांगे रखी जाएगी ताकी इनका हल हो सके। उन्होंने कहा कि इससे पहले भी 12 मांगे उन्होंने पालमपुर के लिए रखी थी जिसमें काफी ज्यादा हल हो चुकी है।

इस दौरान कैप्टन दिनेश कपूर,समाज सेवक वीके सूद,सँयुक्त व्यापार मंडल से विकास सूद महासचिव उपाध्यक्ष यशपाल शर्मा लोहना पंचायत प्रधान अंजना सोनी मौके पर उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments

तरवाई के पास मार्ग 21 दिन से पड़ा है  बंद